विज्ञापन
Story ProgressBack

बड़े मियां छोटे मियां के प्रोड्यूसर को चुकाने हैं क्रू मेंबर्स के 65 लाख रुपये, फ्लॉप फिल्मों के बाद नई मुसीबत

वाशु भगनानी के प्रोडक्शन हाउस पर करोड़ों का कर्ज चढ़ा हुआ है. इस खबर ने मार्केट में हलचल मचा दी है.

Read Time: 3 mins
बड़े मियां छोटे मियां के प्रोड्यूसर को चुकाने हैं क्रू मेंबर्स के 65 लाख रुपये, फ्लॉप फिल्मों के बाद नई मुसीबत
कर्ज में डूबी भगनानी फैमिली
नई दिल्ली:

दिग्गज फिल्म मेकर वाशु भगनानी पर उनकी तीन फिल्मों में काम करने वाले क्रू मेंबर्स का 65 लाख रुपये से ज्यादा बकाया है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने शुक्रवार (28 जून) को यह जानकारी दी और कहा कि ये तीन फिल्में मिशन रानीगंज, गणपथ और बड़े मियां छोटे मियां हैं. एफडब्ल्यूआईसीई के अध्यक्ष ने कहा कि भगनानी की कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट पर डायरेक्टर टीनू देसाई का 33.13 लाख रुपये बकाया है. उन्होंने 2023 की फिल्म मिशन रानीगंज को डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में थे.

उन्होंने यह भी कहा कि प्रोडक्शन हाउस पर 250 से ज्यादा सेट वर्कर्स का 31.78 लाख रुपये बकाया है जिन्होंने मिशन रानीगंज, टाइगर श्रॉफ की गणपथ (2023) और अक्षय कुमार और टाइगर की बड़े मियां छोटे मियां (2024) समेत फिल्मों में काम किया था. एफडब्ल्यूआईसीई के अध्यक्ष ने पीटीआई को बताया, "मिशन रानीगंज के डायरेक्टर ने पिछले साल मार्च में वाशु भगनानी से 33.13 लाख रुपये का बकाया ना मिलने के बारे में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. हम पूजा एंटरटेनमेंट से संपर्क कर रहे हैं लेकिन अभी तक उन्होंने भुगतान नहीं किया है. उन्होंने कहा है कि जुलाई के अंत तक वे बकाया चुका देंगे." 

भगनानी की कंपनी बकाया भुगतान में देरी कर रही है 19 मार्च, 2023 को भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशक संघ (IFTDA) को दर्ज कराई गई शिकायत में टीनू ने कहा कि उन्होंने मिशन रानीगंज पर फरवरी 2022 से 6 अक्टूबर, 2023 (फिल्म की रिलीज की तारीख) तक काम किया. रिपोर्ट के अनुसार कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब मिलने वाली रकम 4,03,50,000 रुपये थी और उन्हें अब तक केवल 37036092 रुपये मिले हैं. FWICE के अध्यक्ष के मुताबिक IFTDA ने पूजा एंटरटेनमेंट को कई चिट्ठियां लिखी हैं लेकिन वे भुगतान में देरी करते रहे. उन्होंने कहा कि इस साल फरवरी में कंपनी ने IFTDA को 20 फरवरी, 2024 को भेजे गए ईमेल के जरिए जैकी भगनानी की शादी का हवाला देते हुए भुगतान के लिए समय मांगा था. हालांकि बाद में उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

मार्च में FWICE के पत्र के बाद, "उन्होंने फिर से भुगतान के लिए समय मांगा और कहा कि वे अपनी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां की रिलीज के बाद भुगतान करेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. FWICE के अध्यक्ष ने कहा, "यह अनुचित है कि वे जो कर रहे हैं वे एक शानदार जिंदगी जी रहे हैं और जब बकाया चुकाने की बात आती है तो वे बहाने बनाते हैं. अपने ताजा ईमेल में उन्होंने कहा है कि वे जुलाई के आखिर तक बकाया चुका देंगे लेकिन अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो हमारे कर्मचारी उनकी किसी भी फिल्म पर काम नहीं करेंगे."

200 से अधिक कर्मचारियों को अभी भी ₹31 लाख से ज्यादा नहीं मिले हैं

फिल्म स्टूडियो सेटिंग एंड अलाइड मजदूर यूनियन का हिस्सा लगभग 200 से 250 कर्मचारियों को पूजा एंटरटेनमेंट से अभी भी ₹31,78,327 की पेमेंट नहीं मिली है. एक यूनियन नेता राकेश मौर्य ने दावा किया. उनके पास सेट डिपार्टमेंट, लाइटमैन और स्पॉट बॉय जैसे विभिन्न विभागों में लगभग 48,000 डेली वेज लेबर हैं.

भगनानी ने अब तक क्या कहा है

एक मीडिया बयान में भगनानी ने कहा था कि जो लोग दावा कर रहे हैं कि पूजा एंटरटेनमेंट ने अभी तक उनका बकाया चुकाया नहीं है उन्हें बैनर के साथ बातचीत करनी चाहिए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कल्कि 2898 को छोड़िए इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस मचा रखा है गदर, बजट से कर चुकी है तीन गुना से ज्यादा कमाई
बड़े मियां छोटे मियां के प्रोड्यूसर को चुकाने हैं क्रू मेंबर्स के 65 लाख रुपये, फ्लॉप फिल्मों के बाद नई मुसीबत
साउथ के इस स्टार ने जब पहली बार दिलीप कुमार को देखा तो आंखों से बह गए आंसू, आज 43 साल बाद सुनाया किस्सा
Next Article
साउथ के इस स्टार ने जब पहली बार दिलीप कुमार को देखा तो आंखों से बह गए आंसू, आज 43 साल बाद सुनाया किस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;