इस फिल्म के किरदारों के लुक पर ही खर्च हो गए थे लाखों रुपए, दिलीप कुमार-धर्मेंद्र की बनने वाली थी जोड़ी, क्यों नहीं हो सकी पूरी?

इस फिल्म में एक एक स्टार के लुक पर पानी की तरह पैसा बहाया गया. इसके बावजूद फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हो सकी.

इस फिल्म के किरदारों के लुक पर ही खर्च हो गए थे लाखों रुपए, दिलीप कुमार-धर्मेंद्र की बनने वाली थी जोड़ी, क्यों नहीं हो सकी पूरी?

लाखों खर्च करके भी पूरी नहीं हो पाई ये फिल्म

नई दिल्ली :

दिलीप कुमार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सुपर हिट और दिग्गज कलाकारों में से एक हैं. जिनका नाम ही हिट फिल्म होने के साथ साथ उम्दा कहानी और एक्टिंग वाली फिल्म होने की भी गारंटी है. वो ऐसे कलाकार रहे हैं जिनके साथ फिल्म के डायरेक्टर्स ही नहीं दूसरे स्टार्स भी काम करने के लिए बेताब रहे हैं. ये हर एक्टर का सपना रहा है कि एक बार उनके साथ काम करने का मौका जरूर मिले. लेकिन एक फिल्म ऐसी थी जिसमें दिलीप कुमार तो ही इंडस्ट्री के कुछ और बड़े नाम भी शामिल थे. इस फिल्म में एक एक स्टार के लुक पर पानी की तरह पैसा बहाया गया. इसके बावजूद फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हो सकी.

लुक पर लाखों कुर्बान

बिजनेस स्टैंडर्ड ने अपनी एक रिपोर्ट में ये खुलासा किया कि बीआर चोपड़ा साल 1980 में एक फिल्म बनाना चाहते थे. इस फिल्म का नाम फाइनल हुआ था चाणक्य चंद्रगुप्त. जिसमें दिलीप कुमार थे और साथ में धर्मेंद्र को भी कास्ट किया गया था. फिल्म में चाणक्य का किरदार दिलीप कुमार के जिम्मे था और चंद्रगुप्त बनने के लिए धर्मेंद्र को चुना गया था. दोनों सितारों को चाणक्य और चंद्रगुप्त की तरह दिखाने के लिए मेकअप और लुक्स पर जमकर खर्चा किया गया था. उस दौर में हॉलीवुड से मेकअप की विधा सीख कर आए सरोश मोड़ी से दिलीप कुमार का विग डिजाइन करवाया गया था. जो लंदन से विग डिजाइन करवा कर लाए थे.

अचानक बंद हुई फिल्म

इस फिल्म की इस लेवल की तैयारी और बिग बजट को देखकर पूरी इंडस्ट्री इस फिल्म का इंतजार कर रही थी. फिल्म की तैयारी भी पूरी हो चुकी थी. खबरें थीं कि फिल्म बहुत जल्द फ्लोर पर भी पहुंच जाएगी. लेकिन उससे पहले ही प्रोड्यूसर को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा. जिसके बाद फिल्म को ठंडे बस्ते में ही डाल दिया गया. धर्मेंद्र अपने करियर में दिलीप कुमार के साथ काम करने को बेताब थे लेकिन फिल्म बंद होने से उनका ये सपना कभी पूरा नहीं हो सका.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com