विज्ञापन
Story ProgressBack

कल्कि 2898 एडी का वीकेंड का वार

कल्कि 2898 एडी गुरुवार को रिलीज़ हुई क़रीब 21 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग के साथ और फ़िल्म जगत को फ़िल्म की ओपनिंग सहित वीकेंड से बड़ी उम्मीदें थीं और ये फ़िल्म उनकी उम्मीदों पर खरी उतरी भी.

Read Time: 3 mins
कल्कि 2898 एडी का वीकेंड का वार
कल्कि 2898 एडी का वीकेंड का वार
नई दिल्ली:

कल्कि 2898 एडी गुरुवार को रिलीज़ हुई क़रीब 21 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग के साथ और फ़िल्म जगत को फ़िल्म की ओपनिंग सहित वीकेंड से बड़ी उम्मीदें थीं और ये फ़िल्म उनकी उम्मीदों पर खरी उतरी भी. फ़िल्म ने देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी अच्छा  कारोबार किया है . कल्कि ने ओपनिंग डे पर देश में 95.3 करोड़, शुक्रवार को 59.3 करोड़ , शनिवार को 66.2 करोड़ और रविवार को 88.2 करोड़ का कारोबार किया यानी देश में सभी भाषाओं का कारोबार मिला कर हुआ 309 करोड़ नेट  और 369 करोड़ ग्रॉस . वहीं विदेश में पिछले 4 दिन में फ़िल्म ने 146 करोड़ का कारोबार किया यानी कल्कि ने अब तक दुनियाभर में 515 करोड़ का ग्रॉस कारोबार किया है ( ग्रॉस मतलब टैक्स के साथ कमाई). फ़िल्म ने सिर्फ़ आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से ही वीकेंड पर 164.05 करोड़ कमाए हैं और हिन्दी में फ़िल्म ने पिछले 4 दिनों में 111.5 करोड़ कमाए हैं.

नार्थ अमेरिका में कल्कि वीकेंड पर सबसे ज़्यादा ओपनिंग लेने वाली भारतीय फ़िल्म बन गई है यहां 4 दिन में फ़िल्म ने 93.35 करोड़ का कारोबार किया है और हॉलीवुड की ‘ द गारफील्ड मूवी ‘  और ‘ द किंगडम ऑफ़ द प्लैनेट्स ऑफ़ ऐप्स ‘ को पीछे छोड़ दिया है. फ़िल्म के इस कारोबार ने फ़िल्म जगत में एक नयी जान फूंकी है, फ़िल्म करोबर विशेषज्ञों गिरीश वानखेड़े का कहना है “ फ़िल्म का ये कलेक्शन एक राहत की बात है क्योंकि पिछले दो महीने में बॉक्स ऑफिस पर सूखा था, इस फ़िल्म का चलना जुलाई और अगस्त में रिलीज़ होने वाली फ़िल्मों को मोमेंटम देगा “, आगे बोलते हुए गिरीश ने कहा की कल्कि के जुलाई के पहले हफ़्ते में  देश में क़रीब 100 करोड़ की कमाई करेगी  “जुलाई और अगस्त में हिंदुस्तानी 2 , सरफ़िरा, औरों में कहाँ दम था, खेल खेल में , वेदा और स्त्री 2 जैसी बड़ी फ़िल्मों की रिलीज़ है और उम्मीद है की ये फ़िल्में बॉक्स ऑफिस को एक बार फिर हराभरा कर देंगी .

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
साउथ सुपरस्टार्स का है 143 मेंबर्स वाला व्हाट्सएप ग्रुप, एक्ट्रेस ने खोला राज, बताया कौन-कौन सुपरस्टार हैं इसके मेंबर
कल्कि 2898 एडी का वीकेंड का वार
मोहरा के लिए रवीना टंडन नहीं थीं पहली पसंद, पहले दीवाना फेम एक्ट्रेस ने कहा नो, फिर इस पूर्व मिस वर्ल्ड ने भी फिल्म से बना ली थी दूरी
Next Article
मोहरा के लिए रवीना टंडन नहीं थीं पहली पसंद, पहले दीवाना फेम एक्ट्रेस ने कहा नो, फिर इस पूर्व मिस वर्ल्ड ने भी फिल्म से बना ली थी दूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;