विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

IMDb ने रिलीज की शाहरुख खान की टॉप 10 फिल्में और सीरियल, लेकिन शामिल नहीं हैं पठान और जवान

Shah Rukh Khan Ki Top 10 Filmein: शाहरुख खान की वो टॉप 10 फिल्में और टीवी सीरियल जिन्हें एक बार देखना है जरूरी. लेकिन जवान और पठान इसमें नहीं हैं शामिल.

Read Time: 4 mins
IMDb ने रिलीज की शाहरुख खान की टॉप 10 फिल्में और सीरियल, लेकिन शामिल नहीं हैं पठान और जवान
IMDb की शाहरुख खान की टॉप 10 फिल्में
नई दिल्ली:

Top 10 Highest Rated Titles On IMDb of Shah Rukh Khan: शाहरुख खान का फिल्मी सफर दीवाना मूवी से शुरू हुआ. राज कंवर की इस मूवी में लीड रोल में ऋषि कपूर और  दिव्या भारती थे. ऐसे दिग्गज कलाकारों के बीच भी शाहरुख खान ने ऐसी पहचान बनाई कि वो आज तक लाखों दिलों के सरताज बने हुए हैं. इन तीन दशकों में वो दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे, कल हो न हो,  स्वदेश, चक दे जैसी कई आइकोनिक फिल्मों में लीड रोल में नजर आ चुके हैं. इस साल 58 के हुए शाहरुख खान पठान और जवान बनकर बॉक्स ऑफिस पर जम कर चमके. और अब उनकी अपकमिंग मूवी डंकी का दर्शकों को शिद्दत से इंतजार है. दीवाना से लेकर जवान तक ऐसी कई मूवीज हैं जो आज भी दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई हैं. आपको बताते हैं वो मूवीज जिन्हें IMDB पर टॉप रेटिंग हासिल है. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इस लिस्ट में उनकी जवान और पठान शामिल ही नहीं है. 

1. स्वदेश: रोमांटिक मूवीज के बादशाह शाहरुख खान स्वदेश फिल्म में संजीदा किरदार में दिखे जो विदेश की महंगी नौकरी छोड़ कर अपने वतन में बसता है ताकि गांव को तरक्की की राह पर दौड़ा सके.

2. चक दे!: हॉकी के एक ऐसे प्लेयर की कहानी जिसे धर्म और मजहब की दुहाई से ऊपर उठ कर पहचान कायम करनी है. ऐसे हॉकी कोच के रूप में शाहरुख खान ने देशभक्ति जगाने का काम बखूबी किया.

3. फौजी: फौजी वो सीरियल है जिसके जरिए शाहरुख खान की पहचान घर घर तक बनी. टीवी के जरिए वो हर घर के प्राइम टाइम में पहुंचे और सबके लाडले बन गए.

4. दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे: दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे ही वो फिल्म थी जिसने शाहरुख खान को किंग ऑफ रोमांस का ताज पहनाया. इसके साथ ही शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी भी लोगों की फेवरेट बन गई.

5. माय नेम इज खान: इस फिल्म ने एक बार शाहरुख खान की गंभीर एक्टिंग की तरफ लोगों का ध्यान खींचा. खास बात  ये थी कि काजोल के साथ रोमांटिक पेयर की जगह दोनों एक अलग ही जोनर में नजर आए.

6. कल हो ना हो: ये फिल्म एक अनोखा लव ट्राइंगल थी जिसमें शाहरुख खान ने ऐसे शख्स का किरदार अदा किया जो खुद एक जानलेवा बीमारी से जूझ रहा है. लेकिन ये नहीं चाहता कि ये गम उसकी मोहब्बत तक पहुंचे.

7. हे राम: अपने करियर के शुरूआती दिनों  में शाहरुख खान कमल हासन और रानी मुखर्जी की फिल्म हे राम में भी दिखे. कम देर के लिए ही शाहरुख खान की प्रेजेंस नजर आई लेकिन वो उतने में भी कमाल कर गए.

8. सर्कस: इस टीवी सीरियल में शाहरुख खान लीड रोल में थे. सर्कस के नेट पर उनकी कलाबाजियां कुछ ऐसी रहीं कि दर्शकों के दिलों में उतरती चली गईं.

9. वीर जारा: एक संजीदा सी रोमांटिक फिल्म, जिसकी मोहब्बत की गहराई को पर्दे पर उतारने के लिए शाहरुख खान से बेहतर कोई हो ही नहीं सकता. इसमें उनका बखूबी  साथ दिया प्रीति जिंटा ने.

10. कभी हां कभी ना: एक मासूम सी मोहब्बत और पारिवारिक जज्बातों की फिल्म है कभी हां कभी न जिसमें शाहरुख खान की शरारत, प्यार, जज्बात सब एक साथ नजर आते हैं.

Dunki Drop 1 Review: 1000 Crore का डंकी?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जट्ट ऐंड जूलियट 3 का गाना हाय जूलियट यूट्यूब पर 37 लाख के पार, जूलियट से परेशान जट्ट की दुख भरी दास्तान ने काटा बवाल
IMDb ने रिलीज की शाहरुख खान की टॉप 10 फिल्में और सीरियल, लेकिन शामिल नहीं हैं पठान और जवान
नीलम गिरी ने भोजपुरी सॉन्ग सुग्गा कलर पर खूब किया डांस, वीडियो देख फैन्स बोले- अब साड़ियों की सेल बढ़ जाएगी...
Next Article
नीलम गिरी ने भोजपुरी सॉन्ग सुग्गा कलर पर खूब किया डांस, वीडियो देख फैन्स बोले- अब साड़ियों की सेल बढ़ जाएगी...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;