हनुमान जी के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं तो देख डालिए ये फिल्में, किसी खजाने से कम नहीं हैं ये

हनुमान जी के बारे में हर कोई जानना चाहता है. इसी वजह से मेकर्स इन पर फिल्में, टीवी शो और वेब सीरीज बनाते हैं.

हनुमान जी के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं तो देख डालिए ये फिल्में, किसी खजाने से कम नहीं हैं ये

श्रीराम के सबसे प्रिय भक्त माने जाते हैं हनुमान

नई दिल्ली:

Movies,Tv Serials And Web Series On Hanuman: जब भी भगवान राम का नाम लिया जाता है उनके साथ हनुमान का ध्यान अपने आप लोगों को आ जाता है. हनुमान जी के बारे में हर कोई जानना चाहता है. इसी वजह से मेकर्स इन पर फिल्में, टीवी शो और वेब सीरीज बनाते हैं. इन्हें लोग बहुत शौक से देखना भी पसंद करते हैं. आज हम आपको उन फिल्मों, टीवी शो और वेब सीरीज के बारे में बताते हैं जो हनुमान पर आधारित हैं.

द लेजेंड ऑफ हनुमान
द लेजेंड ऑफ हनुमान सबसे फेमस इंडियन एनिमेटेड सीरीज में से एक है. इस सीरीज के तीन सीजन आ चुके हैं. पहला सीजन आने के बाद से ही फैंस को इसके अगले सीजन का इंतजार था. इस सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे महादेव भगवान राम की सेवा करने के लिए हनुमान का अवतार लेते हैं और किस तरह से उनकी मदद करते हैं.

जय हनुमान
साल 1997 में टीवी पर एक शो आया था जिसका नाम जय हनुमान था. इस शो में भगवान हनुमान के अनसुने किस्से बताए गए थे. इस शो को लोगों ने बहुत पसंद किया था. इस शो में राज प्रेमी ने हनुमान का किरदार निभाया था. इस शो को आज भी लोग यूट्यूब पर देखते हैं.

चिरंजीवी हनुमान
टीवी चैनल्स पर कई माइथोलॉजिकल शो आते हैं. जिन्हें हर कोई अपनी फैमिली के साथ देखना पसंद करता है. कुछ समय पहले ही चिरंजीवी हनुमान: राम भक्ति रूद्र शक्ति सीरियल शुरू हुआ था. ये शो स्टार प्लस पर शुरू हुआ था जिसमें हनुमान की मदद से सीता को छुड़ाने की कहानी दिखाई गई थी.

हनु मान
हाल ही में साउथ के स्टार तेजा सज्जा की फिल्म हनु मान सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. ये फिल्म अभी भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन कर रही है. इस फिल्म को हर कोई पसंद कर रहा है.

हनुमान
साल 2005 में एक फिल्म आई थी. इसमें हनुमान के बाल अवतार से लेकर भगवान राम से मिलने और उनकी मिलने तक की कहानी दिखाई गई थी. इस फिल्म में कार्टून कैरेक्टर के जरिए उनकी पूरी कहानी दिखाई गई थी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com