इस साल बॉक्स ऑफिस पर इन 5 फिल्मों ने की 650 करोड़ से ज्यादा की कमाई, टाइगर 3 का नाम नहीं दूर-दूर तक

इस साल पांच ऐसी मूवीज रिलीज हुईं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस के अब तक के सारे रिकॉर्ड्स धवस्त कर दिए और कई नए रिकॉर्ड्स खड़े कर दिए. इनमें से कुछ तो अब तक दर्शकों की पहली पसंद में शामिल हैं. ऐसी

इस साल बॉक्स ऑफिस पर इन 5 फिल्मों ने की 650 करोड़ से ज्यादा की कमाई, टाइगर 3 का नाम नहीं दूर-दूर तक

yearender2023: इस इस साल रिलीज हुई 5 फिल्म में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कर दिया धमाल

नई दिल्ली:

गुजरता हुआ ये साल बॉलीवुड के लिए जबरदस्त धमाल के साथ पूरा हुआ है. इस साल पांच ऐसी मूवीज रिलीज हुईं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस के अब तक के सारे रिकॉर्ड्स धवस्त कर दिए और कई नए रिकॉर्ड्स खड़े कर दिए. इनमें से कुछ तो अब तक दर्शकों की पहली पसंद में शामिल हैं. ऐसी मूवीज में शाहरुख खान की ही दो मूवीज शामिल हैं और साल के जाते जाते एनिमल मूवी ने इसे शानदार बना दिया है. आपको बताते हैं वो पांच मूवीज कमाई के मामले में जो बहुत आगे तक पहुंच चुकी हैं.

पठान

शाहरुख खान की इस फिल्म से ही साल की बेहतरीन शुरुआत हुई थी. ये साल की पहली फिल्म बनी जिसने बॉक्स ऑफिस पर 650 करोड़ रु. की कमाई का आंकड़ा भी पार कर लिया.

गदर 2

पठान के बाद गदर 2 ऐसी मूवी थी, बॉक्स ऑफिस पर जिसका बोलबाला रहा. इस फिल्म ने दर्शकों की पुरानी यादें भी ताजा की और तारीफें भी हासिल कीं. सनी देओल की ललकार को फिर दर्शकों का पूरा साथ मिला.

जेलर

साउथ के सुपरहिट सितारे रजनीकांत ने भी गदर 2 की टक्कर की शौहरत हासिल की. इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर 650 करोड़ रु. का आंकड़ा पार कर लिया.

जवान

शाहरुख खान की जवान ने तो अलग ही लेवल का क्रेज जगा दिया. इस मूवी में किंग खान डबल रोल में दिखे और मूवी से धमाल भी जबरदस्त ही हुआ. एक्शन और मसाले से लबरेज इस मूवी ने 1 हजार करोड़ रु. से ज्यादा की कमाई कर डाली.

एनिमल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 साल के गुजरते गुजरते एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ा कमाल कर दिया. इस मूवी ने बहुत तेजी से कमाई की और 660 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली. खास बात ये है कि एनिमल मूवी ने ये कमाई महज 9 दिनों में की है. और, ये सिलसिला अब भी जारी है. अगर फिल्म की कमाई की रफ्तार इतनी ही तेज रही तो फिल्म और भी ज्यादा कमाई कर सकेगी.