ऐसा था ईशा देओल और भरत तख्तानी का रिश्ता, पढ़ें शादी से लेकर दूसरी बेटी के जन्म तक से जुड़ी ये 7 खास बातें

11 साल की शादी के बाद एक्ट्रेस ईशा देओल ने पति भरत तख्तानी से अलग होने का फैसला कर लिया है. इन दोनों ने 29 जून 2012 को शादी की थी.

ऐसा था ईशा देओल और भरत तख्तानी का रिश्ता, पढ़ें शादी से लेकर दूसरी बेटी के जन्म तक से जुड़ी ये 7 खास बातें

कुछ इस तरह का था ईशा देओल और भरत तख्तानी का रिश्ता

नई दिल्ली:

11 साल की शादी के बाद एक्ट्रेस ईशा देओल ने पति भरत तख्तानी से अलग होने का फैसला कर लिया है. इन दोनों ने 29 जून 2012 को शादी की थी. लेकिन मंगलवार 6 फरवरी को ऐसी खबरें आईं कि ईशा देओल ने पति भरत तख्तानी से अलग होने की घोषणा कर दी. कपल के दो बेटियां राध्या और मिराया हैं. अपने फैसले को लेकर ईशा देओल ने भारत एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, 'हमने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया है. जिंदगी में इस बदलाव के बावजूद हमारी जिंदगी में दो बच्चों की परवरिश पहली प्राथमिकता है. हम विनम्र अनुरोध करते हैं कि इस दौरान हमारी निजता का सम्मान करें.' आइए हम आपको टाइमलाइन के जरिए ईशा देओल और भरत तख्तानी के रिश्ते से जुड़ी खास बातों से रू-ब-रू कराते हैं. 

1. शादी
ईशा देओल और भरत तख्तानी ने 2012 में शादी की. यह कार्यक्रम मुंबई के इस्कॉन मंदिर में हुआ और इसमें कपल के दोस्त और परिवार शामिल हुए. पिछले साल ईशा ने अपनी शादी की तस्वीर शेयर की थी जिसमें वह भरत और माता-पिता मेगास्टार धर्मेंद्र और हेमा मालिनी नजर आए थे.

2. पहली प्रेग्नेंसी
साल 2017 में ईशा देओल और भरत तख्तानी ने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की थी. ईशा की मां हेमा मालिनी थीं, जिन्होंने एक्स (पहले ट्विटर) पर यह खुशखबरी शेयर की थी. एक्ट्रेस ने लिखा था, 'देओल और तख्तानी यह घोषणा करते हुए बहुत खुश हैं कि ईशा देओल और भरत अपने पहले बच्चे के माता-पिता बनने वाले हैं. हम आपकी शुभकामनाओं के लिए आप सभी को धन्यवाद देते हैं.'

3. गोद भराई
गोद भराई समारोह के लिए ईशा देओल और भरत तख्तानी ने डिजाइनर नीता लुल्ला के स्टूडियो से शानदार फोटोशूट करवाया. तस्वीर में वह रेड कलर के आउटफिट में बेहद खूबसूरत लग रही थीं. जबकि क्रीम कलर की ड्रेस भरत भी स्मार्ट दिख रहे थे. डिजाइनर ने खुद इंस्टाग्राम पर भरत और ईशा फोटोशूट की तस्वीरों को शेयर किया था.

4. राध्या का जन्म
ईशा देओल और भरत तख्तानी ने अक्टूबर 2017 में अपने पहले बच्चे राध्या का स्वागत किया. कपल के पहले बच्चे ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. अपने पहले बच्चे के साथ ईशा देओल और भरत तख्तानी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थीं. 

5. दूसरी प्रेग्नेंसी की घोषणा
साल 2019 में ईशा देओल ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी की घोषणा की. दिल को छू लेने वाली तस्वीर में ईशा की पहली बेटी राध्या एक सोफे पर बैठी हुई दिखीं. और उसके बगल में एक तख्ती लगी हुई है, जिस पर लिखा है, 'मुझे बड़ी बहन के रूप में प्रमोट किया जा रहा है.'

6. मिराया का जन्म
ईशा देओल और भरत तख्तानी ने जून 2019 में अपने दूसरे बच्चे मिराया का स्वागत किया. जैसे ही वे अस्पताल से बाहर निकले, पैपराजी ने जमकर तस्वीरें क्लिक कीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

7. 10वीं एनिवर्सरी
अपनी 10वीं एनिवर्सरी के मौके पर ईशा देओल ने अपनी और भरत तख्तानी की एक तस्वीर पोस्ट की थी. अपने मैसेज, ईशा ने कहा, "मैं आपसे अनंत काल तक प्यार करती हूं राध्या-मिराया के डैडा, प्यार और कुछ धमाकों से भरे दशक के लिए शुभकामनाएं. आप हमेशा के लिए मेरे हैं, लव यू.'