बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड की तकदीर बदलेगी साउथ की ये फिल्म, बाहुबली और आरआरआर भी हो जाएगी पीछे

कई भाषाओं में मोहनलाल की फिल्म दृश्यम के रीमेक के बाद अब हॉलीवुड में भी साउथ की फिल्म बनने वाली है.

बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड की तकदीर बदलेगी साउथ की ये फिल्म, बाहुबली और आरआरआर भी हो जाएगी पीछे

मोहनलाल की दृश्यम का अब बनेगा हॉलीवुड रीमेक

नई दिल्ली:

आपने साउथ की फिल्मों के बॉलीवुड में या फिर हॉलीवुड फिल्म का बॉलीवुड और साउथ में रीमेक बनते हुए तो कई बार देखा होगा. लेकिन क्या आपने सुना है कि साउथ की फिल्म का रीमेक हॉलीवुड भी बनाएगा. जी हां साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म का पहले बॉलीवुड सुपरहिट रीमेक बना चुकी है. वहीं अब हॉलीवुड भी तैयारी करते हुए नजर आ रहे है. यह मूवी और कोई नहीं सुपरस्टार मोहनलाल की फिल्म दृश्यम है. भारतीय भाषाओं में कई रीमेक और चीनी रूपांतरण के बाद, जीतू जोसेफ की दृश्यम हॉलीवुड पर कब्ज़ा करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 2013 की मलयालम फिल्म, जिसमें मोहनलाल, मीना, अंसिबा हसन और एस्तेर अनिल ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई थीं, अब एक हॉलीवुड रीमेक बनेगी. 

एक्स पर ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने लिखा," पैनोरमा स्टूडियोज ने गल्फस्ट्रीम के साथ हाथ मिलाया है. इससे पहले निर्माता कुमार मंगत पाठक और अभिषेक पाठक ने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 में थ्रिलर फ्रेंचाइजी के कोरियाई रीमेक की घोषणा करते हुए कहा, “भारत और चीन के बाजारों में भारी सफलता हासिल करने के बाद पंथ फ्रेंचाइजी दृश्यम वैश्विक स्तर पर जाने के लिए पूरी तरह तैयार है.'' पिक्चर्स और जोट फिल्म्स हॉलीवुड में दृश्यम बनाएंगे, जो किसी भारतीय फिल्म के लिए पहली फिल्म होगी!

जब मलयालम फिल्म 2013 में रिलीज़ हुई, तो यह बड़े पैमाने पर सफल रही . इसके बाद 2014 में कन्नड़ में और तेलुगु में फिल्म को बनाया गया.  2015 में कमल हासन और अजय देवगन के साथ तमिल में पापनासम और हिंदी में दृश्यम के रूप में बनाया गया था. इसके बाद 2017 में इसे सिंहली में जैक्सन एंथोनी के साथ धर्मयुद्धय के रूप में और 2019 में मंदारिन चीनी में जिओ यांग के साथ शीप विदाउट ए शेफर्ड के रूप में बनाया गया था. वहीं इंडोनेशियाई और कोरियाई रीमेक पर पहले से ही काम चल रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि साल 2021 में दृश्यम 2 रिलीज हुई थी, जिसे काफी सराहा गया था. वहीं 2013 के सीक्वल को तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी में भी बनाया गया था.