चीन के लोगों के पसंदीदा बनें बप्पी लाहिड़ी और मिथुन, खाली बर्तन लेकर गा रहे हैं 'जिमी जिमी आजा आजा', कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का 1982 में आई फिल्म 'डिस्को डांसर' का सुपरहिट गाना 'जिमी जिमी आजा आजा' चीन में लोगों के लिए सरकार की 'जीरो कोविड' नीति के विरोध में पसंदीदा गाना बन गया है.

चीन के लोगों के पसंदीदा बनें बप्पी लाहिड़ी और मिथुन, खाली बर्तन लेकर गा रहे हैं 'जिमी जिमी आजा आजा',  कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

चीन के लोगों के पसंदीदा बनें बप्पी लाहिड़ी और मिथुन

नई दिल्ली :

संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का 1982 में आई फिल्म 'डिस्को डांसर' का सुपरहिट गाना 'जिमी जिमी आजा आजा' चीन में लोगों के लिए सरकार की 'जीरो कोविड' नीति के विरोध में पसंदीदा गाना बन गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि निराश और क्रोधित चीनी नागरिक सख्त कोविड -19 लॉकडाउन से परेशान हैं और बप्पी लाहिड़ी का गाना जिमी जिमी गाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. यह गाना बप्पी लाहिरी द्वारा लिखा गया है और पार्वती खान द्वारा गाया गया है. जि मी जि मी का मतलब है 'मुझे चावल दो, मुझे चावल दो'. वीडियो में लोग खाली बर्तन लिए यह गाना गाते दिख रहे है, जिन्हें लॉकडाउन के बाद राशन संबंधी दिक्कतें हो रही है.

बता दें कि चीनी राष्ट्रपति शी-जिनपिंग ने अनिवार्य सख्त कोविड -19 नीति का शुरू किया है. यदि मामले आते हैं तो ऐसे लोगों को कोविड के लिए बने केंद्रों में भेजा जाएगा. चीन की जीरो-कोविड नीति में स्नैप लॉकडाउन, सामूहिक परीक्षण और आंदोलनों पर सख्त प्रतिबंध शामिल हैं, जिसने नागरिकों को निराश किया है. हाल ही में सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए हैं जहां अधिकारियों ने सख्त लॉकडाउन का विरोध कर रहे लोगों पर एक्शन लिया. चीन के कम से कम आठ शहरों में शी को हटाने के नारे भी लगे.

बता दें 1950 और 60 के दशक में सिनेमा के दिग्गज राज कपूर के दिनों से लेकर हाल के वर्षों में "3 इडियट्स", "सीक्रेट सुपरस्टार", "हिंदी मीडियम", "दंगल" जैसी फिल्मों को चीन में भारी लोकप्रियता मिली है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओरहान की हैलोवीन पार्टी में इब्राहिम अली खान, अहान शेट्टी समेत दिखे कई सितारे