रैपर बादशाह और फिल्म निर्माता पुनीत बालन ने अल्टीमेट खो-खो में खरीदी मुंबई टीम, रैपर बोले- खेल दिल के बेहद करीब

अल्टीमेट खो-खो में प्रख्यात फिल्म निर्माता पुनीत बालन और मशहूर रैपर तथा गायक बादशाह मुंबई फ्रेंचाइजी के मालिक के रूप में लीग में शामिल हुए हैं.

रैपर बादशाह और फिल्म निर्माता पुनीत बालन ने अल्टीमेट खो-खो में खरीदी मुंबई टीम, रैपर बोले- खेल दिल के बेहद करीब

बादशाह और पुनीत बालन ने अल्टीमेट खो-खो में खरीदी मुंबई टीम

नई दिल्ली :

अल्टीमेट खो-खो में प्रख्यात फिल्म निर्माता, उद्योगपती और खेलप्रेमी पुनीत बालन और मशहूर रैपर तथा गायक बादशाह मुंबई फ्रेंचाइजी के मालिक के रूप में लीग में शामिल हुए हैं. अल्टीमेट खो-खो में कुल छह में से मुंबई टीम छठी टीम है. टूर्नामेंट इस साल आयोजित किया जाएगा और लीग के माध्यम से जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. लोकप्रिय गायक बादशाह द्वारा खो-खो खेल के लिए पहल करने के पीछे एक भावनात्मक पहलू है. इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मेरी मां अपने कॉलेज के दिनों में खो-खो खेला करती थीं और यह मिट्टी से जुड़ा हुआ, मैदानी खेल मेरे दिल के बहुत करीब है. न केवल मेरी यादें इस खेल से जुड़ी हुई हैं, बल्कि इसमें एक व्यक्तिगत लेकिन भावनात्मक पहलू भी है. यह वही भावनात्मक पहलू है, जिसने मुझे अल्टीमेट खो-खो का हिस्सा बनने के लिये प्रेरित किया".

इस अवसर पर बोलते हुए पुनीत बालन ने कहा, "खो-खो एक तेज गति वाला खेल है. खिलाड़ियों को बड़ी चपलता के साथ खेलते हुए देखना बहुत रोमांचक होता है. सामान्य तौर पर, मुंबई की संस्कृति तेज और कुशल है और इसी तरह हम इस टीम को खेल खेलते देखना पसंद करेंगे. इस लीग के माध्यम से हम खो-खो खिलाड़ियों के लिए सबसे अच्छा वातावरण, प्रशिक्षण देना चाहते हैं".

सफल प्रभावशाली युवा और गतिशील उद्यमी पुनीत बालन आधुनिक युग के खेल निवेशकों में से एक हैं. 3,500 करोड़ रुपये के कारोबार के साथ बालन समूह का नेतृत्व करने के अलावा वह बॅडमिंटन, टेनिस, टेबल टेनिस और हँडबॉल लीग जैसी विभिन्न खेल लीगों में टीमों के मालिक भी हैं. इसके अलावा उन्होंने स्पोर्ट्स एम्प्लॉयमेंट स्टार्ट-अप में निवेश किया है और सक्रिय रूप से विभिन्न खिलाड़ियों का समर्थन भी किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अल्टीमेट खो-खो, खेल  में विभिन्न स्तरों पर विकास के साथ, खो-खो इस स्वदेशी खेल में क्रांति लाने के अपने लक्ष्य की ओर एक बड़ा कदम उठा रहा है. इससे पूर्व इस लीग ने आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील, अदानी समूह, जीएमआर समूह, कॅप्री ग्लोबल और केएलओ स्पोर्ट्स, तथा कई अन्य कॉर्पोरेट कंपनियों तथा ओडिसा सरकार को इस लीग मे जोड़कर खो-खो लीग प्रतियोगिता को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के प्रयास में लीग सफलता प्राप्त कर रही है.