एसएस राजामौली (S.S Rajamouli) की महाकाव्य फिल्म श्रृंखला 'बाहुबली (Baahubali)' ने इस साल 28 अप्रैल को तीन शानदार साल पूरे कर लिए है लेकिन दुनियाभर के सिनेमा प्रेमियों के बीच यह आज भी उतनी ही ताजगी और उमंग से भरपूर है. यह फिल्म सभी पहलुओं में सबसे आगे रही है. शानदार कहानी से ले कर निर्देशन, शानदार प्रदर्शन, आकर्षित कॉस्ट्यूम, दमदार युद्ध दृश्य और अद्भुत पृष्ठभूमि स्कोर तक सब कुछ परफेक्ट था और सबसे महत्वपूर्ण बात इसने जिज्ञासु सवाल के साथ विश्व स्तर पर सभी सिनेमा प्रेमियों का ध्यान सफलतापूर्वक आकर्षित कर लिया है- 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?'
जिस आदमी ने फिल्म के प्रचार के लिए ना केवल एक बड़ी चुनौती से हाथ मिलाया, बल्कि यह भी सुनिश्चित किया कि यह एक अखिल भारतीय फिल्म बन जाए, वह कोई ओर नहीं बल्कि एक प्रमुख मनोरंजन संचार एजेंसी 'स्पाइस पीआर' के मालिक और संस्थापक प्रभात चौधरी (Prabhat Chaudhary) हैं. जिनकी एजेंसी ने बाहुबली फिल्म श्रृंखला को राष्ट्रीय स्तर पर संभाला है.
बाहुबली (Baahubali) के तीसरे साल की सालगिरह के अवसर पर प्रभास (Prabhas) को धन्यवाद देते हुए, फिल्म निर्माता शोबू यार्लागड्डा ने शानदार रणनीतिकार को बाहुबली का एक प्रभावशाली हिस्सा बनने और इसे एक वैश्विक हिट बनाने के लिए बधाई दी है! उन्होंने ट्विटर पर साझा किया," शुक्रिया प्रभास, अपने अच्छे काम के लिए." 'बाहुबली' के लिए यह प्रभात की मार्केटिंग विशेषज्ञता की दृष्टि का नतीजा था, जिसके परिणामस्वरूप पंजाब और उत्तर प्रदेश सहित गैर-तेलुगु भाषी राज्यों में भी इस तेलुगु फिल्म ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इतना ही नहीं, उनका आईडिया 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?'- एक राष्ट्रीय पहेली बन गई और उन लोगों के बीच भी जिज्ञासा और प्रत्याशा पैदा कर दी जिन्होंने श्रृंखला का पहला भाग भी नहीं देखा था और इस सवाल का जवाब पाने के लिए दुनियाभर के सिनेमा हॉल में दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ी थी.
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं