अनुष्का शर्मा से लेकर शर्मिला टैगोर तक, मिलिए उन एक्ट्रेस से जिन्होंने क्रिकेटर को चुना अपना जीवनसाथी

बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हुई हैं जिन्होंने जीवन साथी के रूप में क्रिकेट के मैदान पर जौहर दिखाने वाले खिलाड़ी को चुना है.

अनुष्का शर्मा से लेकर शर्मिला टैगोर तक, मिलिए उन एक्ट्रेस से जिन्होंने क्रिकेटर को चुना अपना जीवनसाथी

सिल्वर स्क्रीन और क्रिकेट ग्राउंड का रोमांस जो शादी के मंडप तक पहुंचा

नई दिल्ली:

फिल्में और क्रिकेट ये दो ऐसी बातें हैं जिनसे आमतौर पर भारत के लोगों को बहुत प्यार है. शायद इसीलिए फिल्मों और क्रिकेट के सितारों की प्रति लोगों की दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है. जाहिर है कि कई क्रिकेटर्स भी फिल्मी सितारों के दीवाने होते हैं और कई फिल्म कलाकार भी क्रिकेटर्स के फैन होते है. कई बार ग्लैमर की इन दो अलग-अलग दुनिया के लोगों में खासी नजदीकी भी हो जाती है. बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हुई हैं जिन्होंने जीवन साथी के रूप में क्रिकेट के मैदान पर जौहर दिखाने वाले खिलाड़ी को चुना है. बात करते हैं क्रिकेट और बॉलीवुड के ऐसे कपल्स की जो एक दूसरे के प्यार में ऐसे डूबे की शादी के बंधन में ही बंध गए.

मंसूर अली ख़ान पटौदी – शर्मिला टैगोर

ये शादी अपने जमाने की सबसे बड़ी फिल्मी शादी थी. दोनों के परिवार इस शादी के सहमत नहीं थे, फिर दोनों का मजहब भी अलग था. उसके बावजूद यह शादी हुई. लोगों के तमाम आशंकाओं को धता बताते हुए ये शादी ताउम्र चली. इन दोनों के तीन बच्चे सैफ, सोहा और सबा हुए.

मोहसिन ख़ान – रीना रॉय

यह शादी उस समय के बेहद चर्चित शादी रही है, हिन्दुस्तान की रीना और पाकिस्तान के मोहसिन के लिए शादी करना आसान न था. दोनों ने तीन साल तक डेटिंग करने के बाद शादी की थी. शादी के बाद दोनों ने कराची रहने का फैसला लिया था. लेकिन मामला जमा नहीं, तो दोनों वापस मुंबई आ गए थे. हालांकि ये शादी लंबी नहीं चली पाई थी. उन्होंने तलाक ले लिया और अपनी बेटी की कस्टडी पाने की लिए रीना को कोर्ट जाना पड़ा.

मोहम्मद अजहरुद्दीन – संगीता बिजलानी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे मो. अजहर और बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी की शादी खूब चर्चित रही. अजहर पहले से ही शादीशुदा थे उनके दो बेटे भी थे. उसके बाद भी अजहर न संगीता से शादी की. दोनों ने 1996 में शादी की थी. इस शादी के लिए अजहर ने नौरीन से तलाक लिया वहीं संगीता ने भी उनकी पहले से तय हो चुकी शादी से पैर पीछे खींच लिए थे.

हरभजन सिंह – गीता बसरा

अपनी घूमती हुई गेंदों से बल्लेबाजों को आउट करने वाले हरभजन सिंह मॉडल कम एक्ट्रेस गीता बसरा की खूबसूरती के आगे क्लीन बोल्ड हो गये. हरभजन और गीता ने डांसिंग रियलिटी शो नच बलिए में हिस्सा लिया था. दोनों ने अक्टूबर 2015 में शादी की थी. जिसमें फिल्म और किक्रेट की दुनिया के सितारे शामिल हुए थे. शादी से पहले दोनों का रिलेशन पाँच साल तक चला था.

युवराज सिंह – हेज़ल कीच

इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट बॉड की छह गेंद पर छह छक्के जमाने युवराज सिंह को कौन नहीं जानता है. लेकिन ये स्टाइलिश किक्रेटर एक्ट्रेस हेज़ल कीच के आगे लड़खड़ा गया था. दबंग खान की फिल्म “बॉडीगार्ड' में हेजल कीच ने काम किया है. इससे पहले हेज़ल ने तीन हैरी पॉटर की फिल्मों में भी हैरी की दोस्त रोल किया था.

जहीर खान – सागरिका घाटगे

लंबे समय से भारतीय तेज़ गेंदबाज़ी की रीढ़ रहे क्रिकेटर ज़हीर ख़ान ने ‘चक दे इंडिया' फेम एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी की है. दोनों ने अपनी शादी मुंबई में रजिस्टर कराई थी. शादी से पहले घरवालों को जहीर ने चक दे इंडिया की सीडी मंगवाकर दिखा थी उसके बाद ही शादी के हां हुई थी. तो सागरिका के घरवालों को क्रिकेट बहुत पसंद है, इसलिए उन्होंने जहीर से शादी के लिए हामी भरी थी.

विराट कोहली – अनुष्का शर्मा


इटली के टस्कनी स्थित फिनोशिएटो रिजॉर्ट से एक्ट्रेस अनुष्का और क्रिकेटर विराट की शादी हुई थी. फिनोशिएटो रिसॉर्ट दुनिया का दूसरा सबसे महंगा रिसॉर्ट  है. इस शादी में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने देश के मशहूर डिजाइनर सब्यसाची की ड्रेस पहनी थी. 11 दिसम्बर 2019 को हुई इस शाही शादी के बारे में अनुमान लगाया जाता है इस शादी पर दोनों ने करोड़ों रुपये खर्च किए है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा भी बॉलीवुड एक्ट्रेस और क्रिकेटर्स के बीच संबंधों को लेकर खबरें अक्सर आती रहती है. रिया सेन–श्रीसंत, नीना गुप्ता-विव रिचर्ड्स, अमृता सिंह–रवि शास्त्री, अंजू महेन्द्र–गैरी सोबर्स.  लेकिन शायद इनको लेकर कुछ खबरें महज अफवाह बनकर रह गई और कुछ शादी जैसे मुकाम तक नहीं पहुंच सकीं.