अमिताभ बच्चन ने जले हाथ को जेब के अंदर रख कर की पूरी फिल्म की शूटिंग, एक गाने के लिए सच में बहाया दिया था खून

अमिताभ बच्चन की एक फिल्म उनकी ऐसी ही स्टाइल की मिसाल है. जिसमें अमिताभ बच्चन पूरे समय जेब में हाथ रख कर शूटिंग करते रहे. फैन्स इसका राज नहीं जानते लेकिन उनकी इस स्टाइल को दिल से फॉलो जरूरत करते हैं.

अमिताभ बच्चन ने जले हाथ को जेब के अंदर रख कर की पूरी फिल्म की शूटिंग, एक गाने के लिए सच में बहाया दिया था खून

अमिताभ बच्चन ने शराबी फिल्म के गाने के लिए बहाया था खून

नई दिल्ली:

हम जहां खड़े होते हैं लाइन वहीं से शुरू होती है, मैं आज भी फेंके हुए पैसे नहीं उठाता- ये सारे डायलोग सुनें तो सिर्फ एक ही शख्स का चेहरा जेहन में आता हैं वो हैं अमिताभ बच्चन. अपने पीक टाइम में अमिताभ बच्चन ने जो भी डायलॉग बोले, जो भी स्टाइल अख्तियार किया वो सब एक मिसाल बन गया. उनके फैन्स ने बिना किसी शक या सवाल के उस स्टाइल को फॉलो किया और खुद भी बिग बी से कम नहीं समझा. अमिताभ बच्चन की एक फिल्म उनकी ऐसी ही स्टाइल की मिसाल है. जिसमें अमिताभ बच्चन पूरे समय जेब में हाथ रख कर शूटिंग करते रहे. फैन्स इसका राज नहीं जानते लेकिन उनकी इस स्टाइल को दिल से फॉलो जरूरत करते हैं.

क्यों रखा जेब में हाथ?

ये फिल्म है शराबी. जिसमें अमिताभ बच्चन ने बिना पिए एक शराबी की जानदार एक्टिंग की है. फिल्म में बहुत से सीन ऐसे हैं जिसमें अमिताभ बच्चन का एक हाथ उनकी जेब में ही रहता है. या, यूं कहें कि फिल्म के अधिकांश सीन में उनका एक हाथ जेब में ही रहता है. दरअसल इस फिल्म की शूटिंग से शुरू होने के आसपास अमिताभ बच्चन के उस हाथ में चोट लग गई थी. आईएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक ये चोट दिवाली के दौरान लगी थी. जिस वजह से अमिताभ बच्चन पूरे समय जेब में हाथ रखे रहे. ताकि, उनकी चोट नजर न आए. लेकिन फैन्स ने इसे उनका नया स्टाइल माना. उसे खूब पसंद भी किया और जी भरकर फॉलो भी किया.

एक गाने में निकला खून

ये भी इत्तेफाक है कि इस फिल्म के ही एक गाने की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन के एक हाथ में असल में चोट भी लग गई थी. ये गाना है मुझे नवलखा मंगा दे रहे. इस गाने में अमिताभ बच्चन एक हाथ में घुंघरू पकड़ कर दूसरे हाथ से उसे ताली की तरह बजाते हैं. इस सीन की शूटिंग के दौरान सचमुच अमिताभ बच्चन के हाथ से खून निकलने लगता है. आईएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक इस सीन में बिलकुल आर्टिफिशियल खून या लाल रंग यूज नहीं किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई