रवीना-करिश्मा से जुड़ा नाम, पहली फिल्म हुई हिट... अब ये बच्चा है बॉलीवुड की जान, पहचाना क्या

अजय देवगन की पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चा में रही, क्योंकि उनका नाम कई हसीनाओं से जुड़ा और हर बार इसकी जमकर चर्चा भी होती रही.

रवीना-करिश्मा से जुड़ा नाम, पहली फिल्म हुई हिट... अब ये बच्चा है बॉलीवुड की जान, पहचाना क्या

तस्वीर में दिख रहे इस बच्चे को पहचाना क्या

नई दिल्ली:

अगर आप 90 के दशक में फिल्मों के शौकीन रहे हैं तो आपको अजय देवगन की कई हिट फिल्में जरूर देखी होंगी, अजय पिछले कई सालों से इंडस्ट्री में अपनी धाक जमाए बैठे हैं और आज भी उन्हें फिल्मों में काफी पसंद किया जाता है. अजय देवगन की पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चा में रही, क्योंकि उनका नाम कई हसीनाओं से जुड़ा और हर बार इसकी जमकर चर्चा भी होती रही. अजय देवगन अब 54 साल के हो चुके हैं और अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इसी मौके पर आज हम उनकी पर्सनल लाइफ और फिल्मी करियर की बात करेंगे.

कईहसीनाओं से जुड़ा नाम

अजय देवगन अब शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं, एक्ट्रेस काजोल उनकी पत्नी हैं. लेकिन एक दौर ऐसा भी रहा, जब अजय की जिंदगी में काजोल नहीं बल्कि बॉलीवुड की बाकी कई हसीनाएं थीं. उनके इन अफेयर्स के चर्चे पूरी इंडस्ट्री में हुआ करती थी. मीडिया में भी उन्हें लेकर रोज नई बातें सामने आती थीं. अजय देवगन का रवीना टंडन और करिश्मा कपूर के साथ भी अफेयर चर्चा में रहा. पहले वो रवीना के प्यार में पड़े और उसके बाद करिश्मा उनकी लाइफ में आ गईं. बताया जाता है कि करिश्मा के आने के चलते ही रवीना और अजय देवगन का ब्रेकअप हुआ था. इसके अलावा अजय देवगन का नाम तब्बू और मनीषा कोइराला के साथ भी जोड़ा गया.

कंगना रनौत से भी रही नज़दीकी की खबर 

अजय देवगन ने 1999 में काजोल से अफेयर के बाद शादी कर ली थी. इसके बाद उनकी शादीशुदा जिंदगी काफी अच्छी चली, लेकिन बीच में ऐसी खबरें आईं कि अजय और कंगना रनौत के बीच नजदीकियां बढ़ रही हैं. इसका असर उनके रिश्ते पर भी देखा गया. इस दौरान उनके रिश्ते में खटास आ गई थी. वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई की शूटिंग के दौरान कंगना और अजय के बीच नजदीकियां बढ़ीं थीं.

ऐसा रहा फिल्मी करियर

अजय देवगन के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने 1991 में फिल्म फूल और कांटे से अपने करियर की शुरुआत की थी. ये फिल्म काफी सुपरहिट हुई थी. उनकी फिल्मों में एक्शन और मोटरसाइकिल स्टंट्स को खूब पसंद किया जाता था. उस दौर में अजय देवगन की कई फिल्में हिट हुईं और वो लोगों के दिलों पर राज करने लगे. यही वजह है कि बॉलीवुड की कई हसीनाएं उनके प्यार में पागल हो गईं. अजय को उनकी फिल्मों के लिए कई प्रतिष्ठित अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. आज भी अजय देवगन एक्शन फिल्मों में नजर आते हैं और काफी फिट हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें