सीता के जन्म स्थान को लेकर आदिपुरुष मेकर्स से हो गई थी बड़ी गलती, विरोध के बाद सुधारी भूल

आदिपुरुष के ट्रेलर में सीता के जन्म स्थान को लेकर एक बड़ी गलती हो गई थी. जब विरोध हुआ और रिलीज पर खतरा मंडराया तो मेकर्स ने तुरंत सुधार कर लिया.

सीता के जन्म स्थान को लेकर आदिपुरुष मेकर्स से हो गई थी बड़ी गलती, विरोध के बाद सुधारी भूल

कृति सेनॉन

नई दिल्ली:

प्रभास और कृति सेनॉन की फिल्म आदिपुरुष के मेकर्स ने भारी विरोध के बाद फिल्म से सीता का एक डायलॉग हटा दिया है. दरअसल काठमांडु के मेट्रोपॉलिटन सिटी मेयर बालन शाह ने ओम राउत को धमकी दी थी कि डायलॉग नहीं हटाया गया तो वे नेपाल में फिल्म रिलीज पर रोक लगा देंगे. दरअसल इस डायलॉग में सीता मां के जन्म स्थान को लेकर एक गलती थी. इसके बाद ओम राउत ने फिल्म से वो डायलॉग हटवा दिया. शाह ने 15 जून को फेसबुक के जरिए अनाउंसमेंट की कि जब तक फिल्म से 'जानकी भारत की बेटी है' डायलॉग नहीं हट जाता तब तक यह फिल्म नेपाल में रिलीज नहीं की जाएगी. इस गलती को सुधारने के लिए तीन दिन दिए गए थे.

नेपाल सेंसर बोर्ड ने भी इस फिल्म की रिलीज रोक दी थी. बता दें कि आदिपुरुष के ट्रेलर में सीता को भारत की बेटी कहा गया था. जबकि रामायण के मुताबिक सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था और राम वहां गए और सीता से विवाह किया. मामला सामने आते ही मेकर्स ने अपनी यह गलती सुधारी. अब सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म की हरी झंडी दिखा दी है. ये गलती तो पहले ही सामने आ गई थी अब देखते हैं कि आज यानी कि 16 जून को थिएटर्स में आने के बाद इस फिल्म की कौन-कौन सी कमियां सामने आती हैं.

शुरुआत में भी खूब हुई थी ट्रोलिंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब फिल्म का पहला टीजर रिलीज हुआ था तो इसके किरदारों के लुक्स को लेकर काफी ट्रोलिंग हुई थी. ना तो भगवान राम का लुक जनता को इंप्रेस कर पाया था और ना ही हनुमान और रावण...हालांकि बाद में जब ट्रेलर आया तो काफी सुधार देखने को मिलात. देखते हैं फिल्म में क्या-क्या सरप्राइज एलिमेंट्स हैं.