विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2022

जीनत अमान के टॉप 5 ग्लैमरस लुक्स, जिनके दम पर वे फैन्स के दिलों पर करती थीं राज

जीनत अमान वेस्टर्न से लेकर इंडियन आउटफिट तक में वो सिजलिंग लगी. उनका यही अंदाज फैन्स को उनका कायल बनाता रहा. यहां हम बात कर रहे हैं जीनत अमान के ऐसे ही 5 बेहतरीन लुक्स की.

जीनत अमान के टॉप 5 ग्लैमरस लुक्स, जिनके दम पर वे फैन्स के दिलों पर करती थीं राज
जीनत अमान के 5 ग्लैमरस लुक्स
नई दिल्ली:

जीनत अमान का नाम सुनते ही जेहन में ऐसी अदाकारा की तस्वीर आती है जो अपने परफेक्ट फिगर और खूबसूरती के साथ कई बरस तक बॉलीवुड पर राज करती रही. क्या अमिताभ बच्चन, क्या विनोद खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा या धर्मेंद्र. Zeenat Aman ने हर बड़े स्टार के साथ पर्दे पर काम किया और अपनी छाप छोड़ने में भी कामयाब रहीं. ये वो दौर था जब हीरोइन्स पर्दे पर कम ही बेबाक हुआ करती थीं. उस दौर में जीनत अमान ने ग्लैमर को इंडियन सिनेमा ने नया स्टाइल दिया. वेस्टर्न से लेकर इंडियन आउटफिट तक में वो सिजलिंग लगी. उनका यही अंदाज फैन्स को उनका कायल बनाता रहा. यहां हम बात कर रहे हैं जीनत अमान के ऐसे ही 5 बेहतरीन लुक्स की.

दम मारो दम का हिप्पी लुक

दम मारो दम में कश लगाती हुई, धुएं के गुबार के बीच बैठी हसीना. आंखों पर बड़ा सा चश्मा, हाथ में चिलम. इस हिप्पी लुक में भी Zeenat Aman की खूबसूरती कई दिलों को लूट ले गई.

आधे चेहरे को ढंके हुए सत्यम शिवम सुंदरम का ये लुक

'सत्यम शिवम सुंदरम' में साड़ी में भी Zeenat Aman ने वो कहर ढाया की क्या कहने. देखा जाए तो ये किरदार एक ऐसी लड़की का था जिसका चेहरा झुलस चुका है. एक तरफ झुलसे चेहरे के बाद भी कोई इतना हसीन लग सकता है ये साबित करके दिखाया जीनत अमान ने. जिनके आधे चेहरे पर साड़ी का पल्लू ढंका रहा. डीप गले वाला ब्लाउज और घुटने तक बंधी साड़ी में जीनत अमान बहुत कमाल लगीं.

कुर्बानी फिल्म में बेहद ग्लैमरस लुक

बड़े पर्दे पर ग्लैमर को नए अंदाज में पेश करने वाली जीनत अमान का ये लुक भी यादगार है. सितारों से सजी गोल्डन ड्रेस में Zeenat Aman किसी सोनपरी की तरह ही लगती रहीं. उस पर उनकी स्माइल भी फैन्स को दिल थामने पर मजबूर करती रही.

डॉन के इस लुक में दिखा जीनत का अग्रेशन

डॉन में Zeenat Aman का मुकाबला अमिताभ बच्चन से था. इस रोल के लिए जो एग्रेशन चाहिए था वो इस अंदाज में साफ नजर आ रहा है. छोटे बाल, शानदार वन पीस ड्रेस और आंखों में गुस्सा.

बेल बॉटम में भी ढाया कहर

हीरा बन कर पन्ना का दिल चुराती जीनत अमान एकदम कुल लुक में नजर आईं. सिर पर हैट, शर्ट, फ्लेयर वाली पेंट और गले में स्कार्फ वाला उनका ये अंदाज उस वक्त लड़कियों के बीच काफी फेमस हुआ. कई दूसरी फिल्मों में भी जीनत कुछ इसी तरह के लुक में नजर आई जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद भी किया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
GOAT Box Office Collection Day 3: द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम का नहीं खत्म हुआ है जलवा, तलपती विजय की फिल्म ने 3 दिन में कमाए इतने करोड़
जीनत अमान के टॉप 5 ग्लैमरस लुक्स, जिनके दम पर वे फैन्स के दिलों पर करती थीं राज
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Next Article
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com