लारा दत्ता की 24 साल पुरानी अनदेखी फोटो वायरल, जब इस सवाल का जवाब देकर एक्ट्रेस ने जीता था मिस यूनिवर्स का खिताब

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मिस यूनिवर्स रही लारा दत्ता 16 अप्रैल को अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. ऐसे में उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उस सवाल के बारे में जिसका जवाब देकर लारा ने 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था.

लारा दत्ता की 24 साल पुरानी अनदेखी फोटो वायरल, जब इस सवाल का जवाब देकर एक्ट्रेस ने जीता था मिस यूनिवर्स का खिताब

इस सवाल का जवाब देकर लारा दत्ता ने जीता था मिस यूनिवर्स का खिताब

नई दिल्ली:

1994 में बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने पहली बार मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था,.इसके बाद 2000 में बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता ने भी मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था और देश का नाम रोशन किया था. 16 अप्रैल को बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता ने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया. इस के चलते हम आपको बताते हैं 2000 में मिस यूनिवर्स के प्लेटफार्म पर लारा दत्ता से पूछे गए उस सवाल के बारे में जिसका जवाब देकर उन्होंने न सिर्फ ये टाइटल अपने नाम किया था बल्कि वहां मौजूद हर एक इंसान को अपने सेंस ऑफ ह्यूमर से इंप्रेस भी किया था.

ब्यूटी विद ब्रेन हैं लारा दत्ता 

16 अप्रैल 1978 को गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश में जन्मी लारा दत्ता ने बेंगलुरु से अपनी पढ़ाई की, इसके बाद उन्होंने मुंबई का रुख किया और यहां पर कॉलेज के साथ-साथ उन्होंने मॉडलिंग करना भी शुरू किया. 1997 में लारा दत्ता ने ग्लैड्रेक्स कंपटीशन में हिस्सा लिया और इसमें जीत भी दर्ज की, उन्हें मिस इंटरकॉन्टिनेंटल का खिताब दिया गया. इसके बाद 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया, फिर उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू किया. 2003 में उनकी पहली फिल्म अंदाज बड़े पर्दे पर सुपर डुपर हिट हुई. इसके अलावा वह पार्टनर, भागम भाग, सिंह इस ब्लिंग जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. 

लारा ने इस जवाब से जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

साल 2000 में मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में लारा दत्ता वेनेजुएला से क्लाउडिया मोरेनो और स्पेन की हेलेन लिंडेस के साथ फाइनल्स में थी. तीनों से सवाल पूछा गया बाहर मिस यूनिवर्स पेजेंट को महिलाओं के प्रति अपमानजनक बताते हुए एक विरोध प्रदर्शन हो रहा है, उसे समझाएं कि वह कैसे गलत है? इस पर लारा ने कहा कि मुझे लगता है कि मिस यूनिवर्स जैसे कॉन्टेस्ट हम जैसी युवा महिलाओं को उनको फील्ड में आगे बढ़ाने के लिए मंच देता है, जिसमें हम आगे बढ़ना चाहते हैं. चाहे वह एंटरप्रेन्योरशिप हो, आर्म्ड फोर्स हो या पॉलिटिक्स ही क्यों ना हो, यह प्लेटफॉर्म हमें अपनी राय व्यक्त करने का मौका देता है, हमें मजबूत और स्वतंत्र बनाता है जैसे कि हम आज हैं. बता दें कि जिस समय लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था उस समय मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट को लेकर साइप्रस में विरोध प्रदर्शन हो रहे थे और इस कॉन्टेस्ट को महिलाओं के प्रति अपमानजनक तक बताया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Amar Singh Chamkila Movie Review in Hindi: Diljit Dosanjh की चमक से चमक उठी अमर सिंह चमकीला