छोटी-मोटी कारें नहीं इस फिल्म में टकराईं थीं असली तोपें, 19 स्टार्स के ठुकराने के बाद फाइनल हुए थे ये 40 सितारे, हुई थी बुरी तरह फ्लॉप

बॉलीवुड में एक फिल्म ऐसी भी बनी जिसे एक, दो या तीन नहीं बल्कि 19 स्टारों ने रिजेक्ट कर दिया. सलमान-शाहरुख जैसे बड़े सितारों के रिजेक्ट करने के बाद इस फिल्म में 40 नामी कलाकार नजर आए. हालांकि फिर भी ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई.

छोटी-मोटी कारें नहीं इस फिल्म में टकराईं थीं असली तोपें, 19 स्टार्स के ठुकराने के बाद फाइनल हुए थे ये 40 सितारे, हुई थी बुरी तरह फ्लॉप

एक ऐसी फिल्म जिसे 19 सितारों ने ठुकराया

नई दिल्ली :

बॉलीवुड फिल्मों में कारों का उड़ना आम दृश्य बन चुका है. कार चेज के सीन और कारों का ब्लास्ट होना दर्शकों को रोमांचित भी खूब करता है. अब सोचिए जब कारों की टक्कर देख फिल्म थ्रिलिंग लगने लगती है तो तोपों को चलते देखकर दर्शक कितना क्रेजी हुए होंगे. एक फिल्म में भारत की शान बढ़ाने वाली इन तोपों की डमी नहीं बल्कि असली तोपें ही यूज की गई थीं. ये फिल्म है एलओसी कारगिल. जेपी दत्ता की फिल्म में 40 सितारों ने जमकर काम किया. कई दिल को छू लेने वाले सीन भी दिखे लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर सकी.

19 सितारों ने ठुकराई LOC: Kargil

इस फिल्म को लेकर जेपी दत्ता खासे उत्साहित थे. उनकी प्लानिंग थी कि फिल्म में बड़े बड़े कलाकार कास्ट किए जाएं. फिल्म के लिए उन्होंने शाहरूख खान, सलमान खान सहित 19 बड़े बड़े सितारों से संपर्क किया. लेकिन सभी ने जेपी दत्ता का पिछला रिकॉर्ड देखते हुए फिल्म करने से इंकार कर दिया. जेपी दत्ता ने बॉर्डर जैसी आइकोनिक देशभक्ति मूवी रची थी. पर उनकी यतीम', 'बंटवारा और 'हथियार' जैसी मूवी बुरी तरह पिटी थीं. इसके चलते कुछ सितारों ने मना कर दिया. वहीं कुछ सितारे इसकी लंबी चौड़ी स्टार कास्ट देखकर नहीं जुड़े कि इतने लोगों के बीच उनके हिस्से क्या खास आएगा.

at3b4d4g

फ्री में काम करें सलमान खान

फिल्म के साथ न जुड़ने की सलमान खान के पास एक बड़ी वजह थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेकर्स चाहते थे कि सलमान खान फिल्म के लिए कोई फीस न लें. तब सलमान खान ने कहा कि क्या मेकर्स फिल्म को फ्री डिस्ट्रिब्यूट करेंगे. जवाब न में मिलने पर सलमान खान ने भी फ्री में काम करने से इंकार कर दिया. सबके मना करने के बाद बमुश्किल अजय देवगन, संजय दत्त, सैफ अली खान जैसे नाम इस फिल्म से जुड़े. हालांकि फिल्म उसके बावजूद कमाल नहीं कर सकी और फ्लॉप हो गई. 

ये भी देखें: एक बार फिर दुल्हन बनीं आलिया और दूल्हा बने रणवीर सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com