Bhojpuri Top 10 Films: ये हैं भोजपुरी की 10 बेहतरीन फिल्में, जिन्होंने बॉक्स पर खूब मचाया धमाल

Bhojpuri Top 10 Films: भोजपुरी इंडस्ट्री आज उस मुकाम पर है जहां काम करने वाले स्टार्स अब सुपरस्टार बन चुके हैं. तो आइए आपको बताते हैं भोजपुरी सिनेमा की 10 बेहतरीन फिल्में (Top 10 Bhojpuri Films) जिन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार मिला.

Bhojpuri Top 10 Films: ये हैं भोजपुरी की 10 बेहतरीन फिल्में, जिन्होंने बॉक्स पर खूब मचाया धमाल

Bhojpuri Top 10 Films: भोजपुरी की 10 बेहतरीन फिल्में

नई दिल्ली:

Bhojpuri Top 10 Films: भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) जिसे एंटरटेनमेंट का फुल पैकेज कहा जाता है. यहां रोमांस भी है, कॉमेडी का तड़का भी, फिल्मी ड्रामा भी है, और अब तो जबरदस्त एक्शन भी. भोजपुरी इंडस्ट्री आज उस मुकाम पर है जहां काम करने वाले स्टार्स अब सुपरस्टार बन चुके हैं. तो आइए आपको बताते हैं भोजपुरी सिनेमा की 10 बेहतरीन फिल्में (Top 10 Bhojpuri Films) जिन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार मिला.

निरहुआ चलल लंदन


निरहुआ (Nirahua) भोजपुर फिल्म इंडस्ट्री के चमकते सितारे हैं. वैसे उनका पूरा नाम दिनेश लाल यादव है. किसी फिल्म के टाइटल में ही हीरो का नाम होना, उनकी लोकप्रियता की मिसाल है. 4 करोड़ की लागत से बनी फिल्म निरहुआ चलल लंदन ने बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई की है. ये फिल्म भोजपुरी सिनेमा जगत की सबसे महंगी फिल्म है. फ़िल्म में निरहुआ का लंदन में भी देसी स्टाइल लोगों को खूब पसंद आया.

ससुरा बड़ा पइसा वाला


साल 2004 में रिलीज हुई फ़िल्म 'ससुरा बड़ा पइसा वाला' भोजपुरी सिनेमा की सबसे ज्यादा हिट फिल्मों में से रही है. इस फ़िल्म ने 35 करोड़ की कमाई की थी. आपको बता दें कि भोजपुरी सिनेमा के इतिहास में ये सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही है. फ़िल्म में रानी चटर्जी और मनोज तिवारी ने मुख्य भूमिका निभाई और इस फिल्म के बाद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) सुपरस्टार बन गए.

प्रतिज्ञा 2


फ़िल्म साल 2014 में जब रिलीज हुई तो किसी को ये अंदाज नहीं था कि तीन भाइयों पर फिल्माई गयी फ़िल्म प्रतिज्ञा 2 सुपरहिट हो जाएगी. पिता की हत्या के बाद तीन भाइयों के अलग होने और फिर हत्या का बदला लेने एक साथ आने के इस कहानी ने बॉक्स ऑफिस पर 27 करोड़ की कमाई की.

मेरी जंग मेरा फैसला


इस फिल्म में बंगाली बाला मुनमुन घोष और भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) के एक्शन रोमांस ड्रामे पर लोग फिदा हो गए. अवधेश मिश्रा, देव सिंह और सुबोध सेठ जैसे कलाकारों ने फिल्म में जान डाल दी.

शेर-ए-हिंदुस्तान


शेर- ए-हिंदुस्तान एक देश भक्ति से सराबोर भोजपुरी फिल्म है. फिल्म में दिनेश लाल यादव निरहुआ और नीतू धूंगना ने मुख्य भूमिका अदा की है. फिल्म में निरहुआ ने कमांडो के किरदार में नजर आए हैं. इसी फिल्म से नेपाली एक्ट्रेस नीतू ने भोजपुरी फ़िल्म में डेब्यू किया था.

शेर सिंह


इस फिल्म में पवन सिंह (Pawan Singh) बॉडीगार्ड के किरदार में हैं जिन्हें अपने ही मालिक की नकचढ़ी बहन से प्यार हो जाता है. फ़िल्म में आम्रपाली दुबे ने भी मुख्य भूमिका निभाई है.

जय हिंद


ये फिल्म भारत पाकिस्तान पर फिल्माई गई है. फिल्म में पवन सिंह ने एक ऐसे लड़के का किरदार निभाया है जिसे पाकिस्तान की लड़की से प्यार हो जाता है. ये प्यार मुश्किल हालातों के बीच कैसे परवान चढ़ता है, इसी घटनाक्रम ने फिल्म को सुपरहिट बना दिया.

सत्या


ये फिल्म एक गैंगस्टर की प्रेम कहानी पर फिल्माई गई है. फिल्म सत्या में पवन सिंह ने एक गैंगस्टर का किरदार निभाया है जो एक लड़की के लिए पागल प्रेमी बन जाता है. फिल्म में अक्षरा सिंह, आम्रपाली दुबे ,निधि झा ने काम किया है

पटना से पाकिस्तान


भोजपुरी फिल्म पटना से पाकिस्तान कल लोगों पर खूब जादू चला.फिल्म के गाने से लेकर उसकी कहानी ने लोगों का दिल जीत लिया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर इतना कमाल किया कि इस फिल्म का सीक्वल भी तैयार किया गया.

लल्लू की लैला



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्म लल्लू की लैला ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया. फिल्म एक ऐसे लड़के की कहानी है जिसे गांव की लड़की रिजेक्ट कर देती है. यह फिल्म अपनी कहानी के साथ-साथ अपने गानों  की वजह से भी छाई रही.