बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वालों को लंकापति 'रावण' ने पढ़ाया सेफ्टी का पाठ, मुंबई पुलिस ने शेयर किया Video

Mumbai Police Message Viral: हाल ही में मुंबई पुलिस ने लोगों को हेलमेट पहनने की जरूरत के बारे में जागरूक करने के लिए आज दशहरा पर एक शानदार वीडियो संदेश जारी किया है, जिसमें साक्षात 'लंकापति रावण' लोगों को इससे अवगत कराते नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins

Safety Message Of Wearing Helmet: यह तो हम सभी भलि भांति जानते हैं कि, बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना कितना जरूरी है, लेकिन इसके बावजूद लोग लापरवाही बरतते हुए हेलमेट पहनने पर आनाकानी करने लगते हैं. अक्सर सोशल मीडिया (social media) पर ऐसे कई वीडियोज आए दिन सामने आते रहते हैं, जिसमें लोग अपनी लापरवाही और गलती के चलते खुद के साथ-साथ सड़क पर चल रहे और राहगीरों की जान भी खतरे में डाल देते हैं. हाल ही में मुंबई पुलिस (Mumbai traffic cops) ने लोगों को हेलमेट पहनने की जरूरत के बारे में जागरूक करने के लिए आज दशहरा (Dussehra) पर एक शानदार वीडियो संदेश (message) जारी किया है, जिसमें साक्षात 'लंकापति रावण' लोगों को इससे अवगत कराते नजर आ रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

दरअसल, हाल ही में मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने आज (5 अक्टूबर) दशहरे पर 56 सेकेंड की एक वीडियो जारी किया है, जिसमें मुंबईवासियों को हेलमेट के प्रति सचेत किया गया है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे लोग खूब देख और शेयर कर रहे हैं. वीडियो में ट्रैफिक पुलिस 'रावण' के जरिए हेलमेट पहनने के लिए मुंबईवासियों को आगाह कर रही है. वीडियो में सबसे पहले ताला लगाते हुए अपने दस सिर बचाते हुए 'रावण' को सीढ़ियां उतरते देखा जा रहा है. इसी बीच ऊपर से एक बुजुर्ग महिला 'रावण' को आवाज देते हुए कहती हैं, अरे भाई साहब...संभाल के, जिस पर 'रावण' हाथ से ठीक होने का साइन देते नजर आते हैं. 

Advertisement

वीडियो में आगे बाइक पर किक मारते हुए 'रावण' सड़क पर बाइक दौड़ाते नजर आते हैं. इसी बीच ट्रैफिक रेड सिग्नल पर वे रुक जाते हैं, तभी उनके बगल में एक स्कूटर सवार शख्स बिना हेलमेट के दिखाई पड़ता है, जिससे वे कहते हैं कि, 'मेरे पास दस सिर है, लेकिन आपके पास सिर्फ एक है, इसलिए हेलमेट पहनें और अपने आप को सेफ रखें.' सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल @MumbaiPolice पर शेयर किया है. 

Advertisement

* ""जापान पर भी चला Katrina Kaif का 'जादू'! 'काला चश्मा' पर लड़कियों ने ऐसे लहराई कमर देखते रह गए लोग
* 'स्कॉटलैंड और भारत के इस म्यूजिक मैशअप पर विदेशी दूल्हे संग देसी दुल्हन ने मारी एंट्री, देखते रह गए घराती-बाराती
* "न्यूयॉर्क में नियॉन जंपसूट पहनी महिलाओं के गुट का आतंक, मेट्रो में यात्रियों से मारपीट कर लूटा

Advertisement

देखें वीडियो- ऋचा चड्ढा और अली फजल रिसेप्शन : ऋतिक रोशन-सबा आजाद, तापसी पन्नू सहित सेलेब्स पहुंचे

Featured Video Of The Day
Akhilesh Yadav On BJP: 'नौकरी और आरक्षण के साथ खिलवाड़ कर रही बीजेपी सरकार' | Parliament Session