एक पल के लिए भी सीट नहीं छोड़ने देंगी हॉलीवुड की ये 10 वेब सीरीज, इंडिया में किया गया है सबसे ज्यादा पसंद

Hollywood Web Series: एक से बढ़कर एक हॉलीवुड की वेब सीरीज आईं लेकिन कुछ ने हिंदुस्तान में जमकर सुर्खियां बटोरीं. दर्शकों ने इन वेब सीरीज के हर सीजन का बेसब्री से इंतजार किया और तारीफ की.

एक पल के लिए भी सीट नहीं छोड़ने देंगी हॉलीवुड की ये 10 वेब सीरीज, इंडिया में किया गया है सबसे ज्यादा पसंद

हॉलीवुड की शानदार 10 वेब सीरीज

नई दिल्ली:

हॉलीवुड वेब सीरीज को लेकर भारतीय दर्शकों में गजब का क्रेज है. एक से बढ़कर एक हॉलीवुड की वेब सीरीज आईं लेकिन कुछ ने हिंदुस्तान में जमकर सुर्खियां बटोरीं. दर्शकों ने इन वेब सीरीज के हर सीजन का बेसब्री से इंतजार किया और तारीफ की. आज हम आपको बताने जा रहे हैं हॉलीवुड की 10 ऐसी ही वेब सीरीज के बारें में जिन्हें भारत में जमकर सराया गया और खूब प्यार मिला

गेम ऑफ थ्रोन्स

गेम ऑफ थ्रोन्स भारत में सबसे ज्यादा पसंद की गई हॉलीवुड वेब सीरीज में से एक है. यह 'अ सॉन्ग ऑफ़ आइस एंड फायर' की कहानियों पर बेस्ड है. जो काल्पनिक वेस्टरोस के सात राजशाही परिवारों की कहानी बताती है, जो सात राज्यों का ताज पाने लड़ते हैं. इस वेब सीरीज के 8 सीजन आए. इसे 59 प्राइम टाइम एम्मी पुरस्कार भी मिल चुका है. 

मनी हाईस्ट

स्पेनिश क्राइम थ्रिलर बेस्ड मनी हाईस्ट का क्रेज भारतीय दर्शकों पर छाया रहा. वेब सीरीज के पांच सीजन में मुख्य किरदार 'प्रोफेसर' को लोगों ने खूब प्यार दिया. प्रोफेसर का रोल लोगों को काफी पसंद आया. सीरीज बैंक रॉबरी पर आधारित है. यह लास्ट तक दर्शकों का मनोरंजन करता रहता है और दर्शक इसकी कहानियों में बंधे रहते हैं.

स्ट्रैंजर थिंग्स

नेटफ्लिक्स पर रिलीज 'स्ट्रैंजर थिंग्स' के चार सीजन ने जो कमाल दिखाया है, उसका जादू भारतीय दर्शकों पर जमकर चला है. इस फिल्म में कहानी एक लड़के ही है, जो गायब हो जाता है. जब उसकी खोज शुरू होती है तो कहानी आगे बढ़ती है. इसमें कई अलौकिक शक्तियों को भी दिखाया गया है.

क्राउन

'क्राउन' नेटफ्लिक्स पर रिलीज सबसे बेस्ट वेब सीरीज में से एक है. यह ऐतिहासिक घटनाओं पर आधारित है. दर्शकों ने इसकी कहानी को खूब एंजॉय किया और सभी सीजन देखें. अगर आपने अब तक इस वेब सीरीज को नहीं देखा है तो जरूर देखें.

द फ्लैश

'द फ्लैश' के 8 सीजन की कहानी आपको सुपर हीरो से मिलवाएंगे. यह वेब सीरीज सुपर हीरो की पावर और उसकी शक्तियों पर आधारित है. इसके हर सीजन को भारत में खूब पसंद किया गया है. 

स्क्विड गेम

'स्क्विड गेम' का सिर्फ एक सीजन ही आया है लेकिन उसने भी ओटीटी की दुनिया में तहलका मचा दिया था. साउथ कोरिया की इस वेब सीरीज को भारतीय दर्शकों ने खूब सराहा. नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज में से यह एक है.

द ओरिजिनल्स

'द ओरिजिनल्स' के अब तक पांच सीजन रिलीज हो चुके हैं. इस वेब सीरीज में वैम्पायर देखने को मिलते हैं. ये वैंम्पायर सत्ता के मद में चूर हैं और इसे पाने, शासन करने कई चालें चलते हैं. इस वेब सीरीज के एक भी सीजन देखने के बाद बाकी सीजन देखे बिना खुद को रोक नहीं पाएंगे.

द लास्ट किंगडम

'द लास्ट किंगडम' एक बेहद ही पॉपुलर वेब सीरीज है. इसकी ऐतिहासिक कहानी आपको पांच सीजन तक बांधकर रखे रहेगी. नेटफ्लिक्स पर मौजूद इस वेब सीरीज में सेवन किंग्स मस्ट डाई नाम की एक फीचर-लेंथ सीक्वल को दिखाया गया है.

लूसिफर 

'लूसिफर' के 6 सीजन इतने दमदार हैं कि भारतीय दर्शकों ने बैक-टू-बैक इन्हें देखा. नेटफ्लिक्स पर मौजूद इस वेब सीरीज की कहानी नर्क के एक सेवक पर आधारित है. जिसे धरती पर मानव के साथ रहने के लिए भेजा गया है. इसकी कहानी को भारत में खूब पसंद किया गया है.

वाइकिंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'वाइकिंग' नेटफ्लिक्स पर मौजूद सबसे दमदार वेब सीरीज में से एक है. इसके 6 सीजन रिलीज हो चुके हैं. यह रहस्यमयी दुनिया पर आधारित एक शानदार वेब सीरीज है. भारत में इसे जमकर तारीफें मिली हैं. दर्शकों ने खूब प्यार लुटाया है.