तमान्ना भाटिया की वेब सीरीज 'आखिरी सच' की प्रोड्यूसर बहनों पर लगे धोखाधड़ी के आरोप, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

डिज्नी+हॉटस्टार पर हाल ही में आई वेब सीरिज 'आख़िरी सच' को लेकर फ़िल्म की निर्माता प्रीति सिमोस और नीति सिमोस के खिलाफ़ शो के ही एक अन्य निर्माता निखिल नंदा ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है.

तमान्ना भाटिया की वेब सीरीज 'आखिरी सच' की प्रोड्यूसर बहनों पर लगे धोखाधड़ी के आरोप, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

तमान्ना भाटिया की वेब सीरीज 'आखिरी सच' की प्रोड्यूसर बहनों पर लगे धोखाधड़ी के आरोप

नई दिल्ली:

डिज्नी+हॉटस्टार पर हाल ही में आई वेब सीरिज 'आख़िरी सच' को लेकर फ़िल्म की निर्माता प्रीति सिमोस और नीति सिमोस के खिलाफ़ शो के ही एक अन्य निर्माता निखिल नंदा ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. दोनों बहनों के ख़िलाफ़ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. उल्लेखनीय है कि प्रीति सिमोस और नीति सिमोस ने दिल्ली के एक बेहद मशहूर कारोबारी निखिल नंदा को उनके साथ मिलकर सीमित देयता भागीदारी (LLP) शुरू करने के लिए प्रेरित किया और फिर शो के‌‌ निर्माण के‌ दौरान उनके साथ ठगी की. निखिल ने तमाम तरह के सप्लायर्स से घूस लेकर शो के निर्माण के दौरान पैसे बनाने और शो‌ के निर्माण के‌ दौरान पैसों में भी हेरफेर करने का इल्ज़ाम भी प्रीति और नीति पर लगाया है. 

निखिल नंदा ने पुलिस में दर्ज़ कराई गई अपनी शिकायत में कहा है कि प्रीति सिमोस और नीति सिमोस ने 'आख़िरी सच' में बतौर निर्माता उनके साथ नाइंसाफी करते हुए शो को प्रोड्यूस करने वाली प्रोडक्शन कंपनी का मालिकाना हक़ रखने के बावजूद उन्हें शो‌ के लिए तय क्रेडिट नहीं दिया गया. ऐसा माना जा रहा है पुलिस अपनी जांच के दौरान 'आख़िरी सच' को सोशल मीडिया पर प्रमोट करने वाले सभी सेलिब्रिटीज़ को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है जिससे उन्हें ये पता चल सके कि शो का निर्माण करने वाले‌ प्रोडक्शन हाउस में अधिकांश हिस्सेदारी रखने वाले निखिल नंदा को शो के‌ अंत में श्रेय क्यों नहीं दिया गया. इस पूरे में मामले में रोशन झा नामक शख़्स के ख़िलाफ़ भी पुलिस ने मामला दर्ज़ किया है और उसे भी पूछताछ के लिए जल्द ही बुलाया जा सकता है.

निखिल नंदा ने इस पूरे मामले में अपना बयान जारी करते हुए कहा, "भारत के क़ानून और देश की क़ानूनी प्रक्रिया पर मुझे पूरा भरोसा है. मेरा मानना है कि आपको सच के लिए खड़ा होना पड़ता है और अपने‌ हक़ की लड़ाई लड़नी पड़ती है. आप गूगल में जाकर देख सकते हैं दोनों बहनों ने इससे पहले भी लोगों के साथ‌ किस तरह से धोखाधड़ी की है. अगर मैंने इन्हें यूं ही बख़्श दिया तो ये दोनों बहने‌ मिलकर और भी लोगों के साथ ठगी कर‌ सकती हैं. मुझे इस बात का बेहद अफसोस है कि मैं दोनों की नीयत को ठीक से समझ नहीं पाया और दोनों बहनों के झांसे में आ गया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय बेहद लोकप्रिय शो 'द कपिल शर्मा शो' के मेज़बान कपिल शर्मा ने भी कुछ साल पहले प्रीति और नीति के ख़िलाफ़ उन्हें ब्लैकमेल कर‌ उनसे 25 लाख रुपये की जबरन उगाही की कोशिश‌ करने और‌ उन्हें जानबूझकर बदनाम करने की साज़िश रचने से लेकर तमाम तरह के आरोप लगाए थे और दोनों बहनों के ख़िलाफ 2018 में पुलिस में मामला दर्ज़ कराया था.