ATP RANKING: ताजा जारी रैंकिंग में रोजर फेडरर को तीन पायदान का फायदा

ATP RANKING: ताजा जारी रैंकिंग में रोजर फेडरर को तीन पायदान का फायदा

खिताबी जीत के बाद रोजर फेडरर

खास बातें

  • हाल में फेडरर ने जीता दुबई ओपन का खिताब
  • फेडरर के करियर का 100वां खिताब
  • नोवाक जोकोविच पहले नंबर पर बरकरार
पेरिस:

दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप जीत अपना नाम रिकार्ड बुक में दर्ज कराने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (#RogerFederer) को सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी, #ATPRANKING) की ताजा रैंकिंग में तीन स्थान का फायदा हुआ है. वहीं फेडरर से फाइनल में मात खाने वाले ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टाफानोस सितसिपास ने शीर्ष-10 में प्रवेश कर लिया है. सितसिपास एक स्थान आगे बढ़ते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

दुबई चैंपियनशिप का खिताब जीत कर फेडरर ने इतिहास रचा है. यह उनका 100वां एकल खिताब था. ऐसा करने वाले वह सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले सिर्फ जिम्मी कोनोर (109) 100 के आंकड़े के पार जा सके हैं. सर्बिया के नोवाक जोकोविक पहले नंबर पर कायम हैं. स्पेन के राफेल नडाल और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वरेव दूसरे और तीसरे स्थान पर कायम हैं. 

यह भी पढ़ें: पति शोएब मलिक बोले पाकिस्तान जिंदाबाद, तो सानिया मिर्जा ने अभिनंदन को लेकर दिया यह जवाब


अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो, केविन एंडरसन, केई निशिकोरी को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है. यह तीनों क्रमश: पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर आ गए हैं.ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें और अमेरिका को जॉन इश्नेर नौवें स्थान पर बने हुए हैं. सितसिपास ने क्रोएशिया के मारिन सिलिक को 10वें स्थान से अपदस्थ किया है. बहरहाल,  रोजर फेडरर वर्ल्ड नंबर-1 अब चौथे स्थान पर आ गए हैं

VIDEO: पिछले साल फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर वर्ल्ड कप जीता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिलिक 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं. सेमीफाइनल में फेडरर से मात खाने वाले क्रोएशिया के ही बोर्ना कोरिक एक स्थान आगे बढ़ते हुए 12वें स्थान पर आ गए हैं.