2001 नहीं इस साल में आया था शाका लाका बूम बूम, संजू ही नहीं चैनल भी था कोई और, नहीं जानते होंगे पॉपुलर सीरियल से जुड़ी ये बात

डीडी नेशनल पर साल 2000 में शुरू हुआ शाका लाका बूम बूम साल 2001 से स्टार प्लस पर आने लगा. इस शो को लेने के साथ ही इसकी कास्ट में भी कुछ बदलाव किया गया.

2001 नहीं इस साल में आया था शाका लाका बूम बूम, संजू ही नहीं चैनल भी था कोई और, नहीं जानते होंगे पॉपुलर सीरियल से जुड़ी ये बात

स्टार प्लस से पहले इस चैनल पर आता था शाका लाका बूम बूम

नई दिल्ली:

अगर आप वाकई 90 के दशक के बच्चे हैं तो शाका लाका बूम बूम सीरियल आपको जरूर याद होगा. जिसमें एक जादुई पेंसिल अपनी करामात दिखाती थी और बुरों की अक्ल ठिकाने लगा देती थी. उस वक्त इस सीरियल का फैन बना तकरीबन हर बच्चा यही सोचता था कि काश उसके पास भी यही पेंसिल होती तो वो अपनी सारी हसरतें पूरी कर लेता या कम से कम कुछ ख्वाहिशें तो पूरी कर ही लेता. इस शो को आप सभी ने लंबे समय तक स्टार प्लस पर देखा होगा. लेकिन असल में ये इसी चैनल पर शुरू नहीं हुआ था इस शो की शुरुआत हुई थी दूरदर्शन पर साल 2000 में और संजू नाम का लीड रोल प्ले करने वाला बच्चा भी कोई और ही था.

ये चाइल्ड आर्टिस्ट बना था संजू

डीडी नेशनल पर साल 2000 में शुरू हुआ शाका लाका बूम बूम साल 2001 से स्टार प्लस पर आने लगा. इस शो को लेने के साथ ही इसकी कास्ट में भी कुछ बदलाव किया गया. खासतौर से संजू नाम का किरदार करने वाला कलाकार बदल गया.

जब ये शो दूरदर्शन पर आता था उस वक्त इसमें संजू का रोल किया था विशाल सोलंकी ने जो इसके अलावा फैमिली नंबर 1, हुकुम मेरे आका जैसे सीरियल तो कर ही चुके थे वो साल 1999 में आई मूवी खूबसूरत में भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट दिखे थे. साल 2002 में ये चेहरा बदल गया और उनकी जगह दूसरे आर्टिस्ट ने ले ली.

ये थे दूसरे संजू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बतौर संजू  विशाल सोलंकी की जगह लेने वाले दूसरे चाइल्ड आर्टिस्ट थे किंशुक वैद्य. किंशुक वैद्य ने भी पर्दे पर कदम रखा था साल 1999 में. उनके करियर की शुरुआत हुई थी मराठी मूवी Dhangad Dhinga. इसके बाद वो राजू चाचा में भी दिखे. शाका लाका बूम बूम और थोड़े और काम के बाद किंशुक वैद्य ने एक्टिंग से ब्रेक लिया ताकि पढ़ाई पूरी कर सकें. इसके बाद वो साल 2016 में फिर पर्दे पर लौटे. उनकी वापसी हुई एक रिश्ता साझेदारी का से. इसके बाद वो करण संगिनी में भी नजर आए.