Asia cup 2023 India Vs Pakistan: कब, कैसे और कहां फ्री में देख सकते हैं ये महामुकाबला, यहां है डिटेल

एशिया कप में कल भारत और पाकिस्तान के बीच मैच है. इस रोमांचक मैच को आप कहां, कब और कैसे फ्री में देख सकते हैं ये सारी डिटेल इस आर्टिकल में हैं.

Asia cup 2023 India Vs Pakistan: कब, कैसे और कहां फ्री में देख सकते हैं ये महामुकाबला, यहां है डिटेल

10 सितंबर को होगा भारत पाक का मुकाबला

नई दिल्ली:

एशिया कप क्रिकेट लवर्स के लिए किसी महाकुंभ से कम नहीं. एक से बढ़कर एक टीमें मैदान में होती हैं और जब आमना सामने होता है तो पिच पर एक अलग ही रोमांच होता है. बात पड़ोसी देश पाकिस्तान की हो तो भारत की जनता कुछ ज्यादा ही टची हो जाती है. इसे आप वो मैच कह सकते हैं जिसका इंतजार हर एक बंदे को होता है. ये उन मैचों में से एक होते हैं जिन्हें बहुत बारीकी से देखा जाता है. अब एक बार फिर उसी रोमांच की शुरुआत हो चुकी है. अब 10 सितंबर को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमें मुकाबले के लिए उतरेंगी. तो चलिए इस मैच से पहले याद करते हैं इससे पहले हुए कुछ भारत-पाकिस्तान के मैच और उनके नतीजे. इससे पहले आपको बता दें कि आप ये मैच डिज्नी + हॉटस्टार पर मोबाइल पर लाइव और बिल्कुल फ्री में स्ट्रीम कर सकते हैं यानी कि मुफ्त में देख सकते हैं.

एशिया कप 2008 - सुपर फोर: भारत Vs पाकिस्तान

यह मैच कराची में हुआ था. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. भारत ने 7 विकेट खोकर 308 रन का स्कोर बनाया. पाकिस्तान ने इसे 45.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. पाकिस्तान ने 27 गेंद बाकी रहते 8 विकेट से जीत दर्ज की. मैच के बेस्ट खिलाड़ी- यूनिस खान थे.

एशिया कप 2010 - सुपर फोर: भारत Vs पाकिस्तान

2010 एशिया कप के सुपर फोर के दौरान भारत और पाकिस्तान एक एक्शन से भरपूर मैच में आमने-सामने हुए. कामरान अकमल के 51 रन की मदद से पाकिस्तान ने 267/10 का मुश्किल स्कोर बनाया. गौतम गंभीर के विस्फोटक 83 और एमएस धोनी के 56 रन की बदौलत भारत ने आखिरी ओवर में तीन विकेट से मैच जीत लिया.

एशिया कप 2012 - सुपर फोर: भारत Vs पाकिस्तान

2012 एशिया कप के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मैच खेला गया. जब पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की तो उन्होंने 329/6 रन बनाए जिसमें नासिर जमशेद का 112 रन बेस्ट स्कोर था. विराट कोहली के 183 रन और सचिन तेंदुलकर के अहम 52 रन ने भारत के लक्ष्य की फाउंडेशन रखी. भारत ने रोमांचक मुकाबले में छह विकेट से जीत दर्ज की.

एशिया कप 2014 - सुपर फोर: भारत Vs पाकिस्तान

2014 एशिया के सुपर फोर चरण के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मुकाबला हुआ. मोहम्मद हफीज के 75 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने 249/9 का स्कोर हासिल किया. जहां रोहित सरमा, अंबाती रायुडू और रवींद्र जड़ेजा के 50 रनों ने भारत को स्कोर तक पहुंचाना संभव बना दिया, वहीं पाकिस्तान ने 1 विकेट से जीत हासिल की.

एशिया कप 2018 - सुपर फोर: भारत Vs पाकिस्तान

एशिया कप 2018 के सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. शिखर धवन और रोहित शर्मा के शतकों की बदौलत भारत 238/1 पर पहुंच गया. पाकिस्तान को रन बनाने में काफी दिक्कत हुई और वह केवल 237 रन ही बना सका. 9 विकेट की सॉलिड जीत में जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव की गाइडेंस में भारत के बॉलर्स ने अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एशिया कप 2023 के दिलचस्प मैचों को स्ट्रीम करने के लिए डिज्नी + हॉटस्टार पर ट्यून करें. टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी किया जाएगा.