Movie Review Black Panther: 'ब्लैक पैंथर' को देखा तो Spiderman, Superman को भूल जाओगे

हॉलीवुड के सुपरहीरो भारत में सुपरस्टार्स से कम नहीं है. फिर वह चाहे सुपरमैन हो, स्पाइडरमैन, आयरनमैन या फिर थॉर. अब नए सुपरहीरो ब्लैक पैंथर ने भी दस्तक दे दी है.

Movie Review Black Panther: 'ब्लैक पैंथर' को देखा तो Spiderman, Superman को भूल जाओगे

नई दिल्ली:

हॉलीवुड के सुपरहीरो भारत में सुपरस्टार्स से कम नहीं है. फिर वह चाहे सुपरमैन हो, स्पाइडरमैन, आयरनमैन या फिर थॉर. अब नए सुपरहीरो ब्लैक पैंथर ने भी दस्तक दे दी है और वह भी किसी मायने में स्पाइडरमैन या आयरनमैन से कम नहीं है. लेकिन इसका अंदाज कुछ हटकर है. खास यह कि फिल्म के अधिकतर एक्टर अमेरिकी-अफ्रीकी मूल के हैं. जो एक काबिलेतारीफ चीज है. फिल्म का एक्शन कमाल का है और चेजिंग सीन तो हैरतअंगेज है. मार्वल स्टूडियो की एवेंजर्स का अगला पार्ट जल्द रिलीज होने वाला है, ऐसे में यह फिल्म उसके लिए अच्छा आधार बनाने का काम कर सकती है. 

Infinity War का धमाकेदार Trailer रिलीज, इस विलेन के आगे फेल हैं Spiderman, Iron man, Hulk...

देखें ट्रेलर-


'ब्लैक पैंथर' की कहानी अफ्रीका के एक काल्पनिक देश वकांडा की है. जो टेक्नोलॉजी में काफी एडवांस है. वकांडा के राजा की मौत हो जाती है और उसका बेटा तचाला (ब्लैक पैंथर) अपनी कोई ताकत को पाने में लग जाता है. यह सफर इतना आसान नहीं रहता. उसके पुराने शत्रु उसके लिए मुश्किलें पैदा करने लगते हैं. वह उनसे मुकाबला करता है. इसी वजह से पूरी दुनिया पर खतरा मंडराने लगता है. 'ब्लैंक पैंथर' के इस मिशन में उसके साथी भी कूद जाते हैं और एक टीम बनकर वे मुकाबला करते हैं. खास यह कि इस जंग की एक बड़ी वजह भी है, जिसके लिए जबरदस्त मुकाबला होता है.

हॉलीवुड एक्टर जॉर्डन पीले ने कहा, इस फिल्म ने सिनेमा छोड़ने को किया प्रेरित

रयान कूगलर ने बेहतरीन डायरेक्शन किया है और कहानी को शानदार ढंग से पेश किया है. फिल्म के चेजिंग सीन सांसें रोक देने वाले हैं और फिर टेकनोलॉजी तथा ग्राफिक्स के मामले में तो हॉलीवुड का तो कोई तोड़ ही नहीं है. चैडविक बोसमैन ने ब्लैक पैंथर के किरदार में गहरे तक उतरकर उसे निभाया है और वे ऑडियंस से कनेक्ट करने का काम भी करते हैं. लुपिता न्योंग, फॉरेस्ट व्हीटेकर और मार्टिन फ्रीमैन ने भी अपने किरदार अच्छे ढंग से निभाए हैं. इस तरह सुपरहीरो फैन्स को एक और सुपरहीरो सीरीज मिल गई है, जिसका उन्हें इंतजार रहेगा.

इस टॉप एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती, 'पहले स्क्रीन टेस्ट के दौरान मुझे शर्ट उतारने...'

आज मनोज वाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'अय्यारी' भी रिलीज हुई है. फिल्म की रिलीज को कई बार क्लैश से बचाने के लिए टाला गया है. लेकिन आज यह रिलीज हो गई है. सुपरहीरो और एक्शन प्रेमी ब्लैक पैंथर का रुख कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है 'अय्यारी' के लिए यह अच्छी खबर नहीं होगी.

रेटिंगः 4 स्टार
डायरेक्टरः रयान कूगलर
कलाकारः चैडविक बोसमैन, लुपिता न्योंग, एंडी सर्किस, माइकल जॉर्डन और मार्टिन फ्रीमैन

VIDEO: एक्शन से भरपूर है 'XXX : द रिटर्न ऑफ ज़ेंडर केज'

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com