Jumanji: Welcome to the Jungle Movie Review, बेमिसाल The Rock, एक्शन एडवेंचर से जंगल में मंगल

साल 1995 में फैंटसी एडवेंचर फिल्म Jumanji  रिलीज हुई थी. जिसे दुनिया भर में खूब पसंद किया गया था और बच्चों के बीच तो बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुई थी.

Jumanji: Welcome to the Jungle Movie Review, बेमिसाल The Rock, एक्शन एडवेंचर से जंगल में मंगल

खास बातें

  • 22 साल बाद Jumanji की सीक्वल फिल्म हो रही है रिलीज
  • एक्शन-एडवेंचर से भरपूर है ये फिल्म
  • बॉक्स ऑफिस पर ‘टाइगर जिंदा है’ की बादशाहत को चुनौती
नई दिल्ली:

साल 1995 में फैंटसी एडवेंचर फिल्म Jumanji  रिलीज हुई थी. जिसे दुनिया भर में खूब पसंद किया गया था और बच्चों के बीच तो बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुई थी. फिल्म 1981 में छपी क्रिस वैन एल्सबर्ग की इसी नाम की किताब पर आधारित थी. 22 साल बाद Jumanji  का सीक्वल रिलीज हो रहा है. दुनिया बदल गई है तो गेम भी बदल गया है और पहले का बोर्ड गेम अब वीडियो गेम में तब्दील हो गया है, Jumanji नाम की फिल्म अब Jumanji: Welcome to the Jungle बन गई है. फिल्म हॉलीवुड की एक्शन-एडवेंचर फिल्मों के फैन के लिए बेहतरीन विकल्प है. वैसे भी बॉक्स ऑफिस पर ‘टाइगर जिंदा है’ की बादशाहत को यही फिल्म चुनौती देती भी नजर आएगी क्योंकि इस हफ्ते कोई और बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है.

Video: इस शहर में भेड़िया, बंदर और छिपकली बन गए विशालकाय और मचा रहे तबाही...

कैसी क्या है कहानी?
हाई स्कूल के चार बच्चे हैं. उनके हाथ एक गेम लगता है, और फिर उनकी जिंदगी बदल जाती है. वे उस गेम का हिस्सा बन जाते हैं. जिस जंगल पर आधारित ये गेम होता है, उसी जंगल में ये पहुंच भी जाते हैं और अब वे गेम खेलने वाले नहीं हैं. बल्कि वे गेम का हिस्सा बन जाते हैं, और उन्हें इससे निजात पाने के लिए इसको खत्म करना होगा. बिल्कुल 1995 वाली फिल्म की तरह. लेकिन इस बार स्टारकास्ट काफी बड़ी हो गई है. पिछली बार रॉबिन विलियम्स थे तो इस बार WWE से हॉलीवुड में आए द रॉक मोर्चा संभाल रहे हैं, और उनके साथ दोस्तों की टीम है. लेकिन सफर इस बार भी रोमांच भरा है, और दर्शकों को सीट से बांधे रखने का काम करता है.

फिल्म का सबसे मजेदार हिस्सा ड्वेन जॉनसन, जैक ब्लैक, केविन हार्ट और कैरेन जिलियन की टीम है. जब ये सब अपनी किशोरावस्था से युवावस्था में कदम रखते हैं तो सब के सब बदल जाते हैं, और यही बात हंसाने और मजा दिलाने का काम करती है. फिल्म में सभी की एक्टिंग मस्त है. द रॉक को बड़े परदे पर देखकर मजा आ जाता है और उनका स्वैग तो कमाल का है. वैसे भी वे दुनिया के सबसे महंगे कलाकारों में से एक बन चुके हैं.

VIDEO देखें:


क्यों देखें फिल्म?
फिल्म छुट्टियों के मुताबिक मूड वाली है. ज्यादा दिमाग पर जोर डालने का नहीं है. स्क्रिप्ट एकदम कसावट भरी है और फिल्म पानी की तरह बहती है. कहीं भी बोरियत का एहसास नहीं हो पाता है, और ऐसा लगता है कि हम भी उस गेम में शामिल हो गए हैं, और रोमांचक सफर पर निकले हए हैं. अगर आप ने पिछले हफ्ते ‘टाइगर जिंदा है’ देख ली है या फिर देखने का इरादा बना रहे हैं तो Jumanji: Welcome to the Jungle को भी आजमाकर देख सकते हैं, फिल्म किन्हीं भी मायनों में सलमान की टाइगर...से कमतर सिद्ध नहीं होगी.

रेटिगः 4 स्टार
डायरेक्टरः जेक कास्डन
कलाकारः ड्वेन जॉनसन, जैक ब्लैक, केविन हार्ट, कैरेन जिलियन और बॉबी कैनावेल

VIDEO: एक्शन से भरपूर है 'XXX : द रिटर्न ऑफ ज़ेंडर केज'

 
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com