Exercise For Abs : आपको भी चाहिए स्ट्रॉन्ग एब्स तो आज से शुरू कर दें ये 3 आसान योगासन

Yogasana for abs : लोगों की धारणा है कि योग मन को शांत रखने के लिए है बस, जबकि योग बहुत ही प्रभावी तरीका है आपके एब्स और पीठ की ताकत को बेहतर बनाने में.

Exercise For Abs : आपको भी चाहिए स्ट्रॉन्ग एब्स तो आज से शुरू कर दें ये 3 आसान योगासन

Exercise for abs : भुजंगासन मांसपेशियों को टोन करने में मदद करते हैं.

खास बातें

  • भुजंगासन आपकी मांसपेशियों को मजबूत करता है.
  • मत्स्यासन आपके श्वसन तंत्र को बेहतर करता है.
  • कपालभाति करने से पाचन तंत्र मजबूत होता है.

Exercise for Abs : अगर आप अपनी कोर मसल्स को मजबूत बनाना चाहते हैं, तो जिम जाने की जरूरत नहीं है. लोगों की धारणा है कि योग मन को शांत रखने के लिए है बस, जबकि योग बहुत ही प्रभावी तरीका है आपके एब्स और पीठ की ताकत को बेहतर बनाने में. इसके नियमित अभ्यास से आप अपने पेट की चर्बी (belly fat) भी कम कर सकती हैं. तो चलिए जानते हैं मजबूत मसल्स और एब्स के लिए कौन सी 3 एक्सरसाइज सबसे ज्यादा प्रभावी होती हैं.
 

इन तीन योगासन से एब्स होंगे स्ट्रॉन्ग |  Exercise for Abs

कपालभाति | Kapalbhati 

इस आसन को करने से आपके मसल्स और एब स्ट्रांग होंगे. साथ ही आपके पेट की चर्बी भी कम होगी. इस योगासन से श्वसन तंत्र मजबूत होता है. डायबिटीज रोगियों को भी बहुत राहत मिलती है. यह आपकी नसों को मजबूती प्रदान करता है. साथ ही इम्यूनिटी (Immunity booster) भी मजबूत होती है. कपालभाति से मेटाबोलिज्म (metabolism) भी बूस्ट होती है. इसको करने से मेमोरी (memory booster) भी मजबूत होती है.

भुजंगासन  | Bhujangasana

यह आसन पेट की मांसपेशियों को टोन करने में भी मदद करता है, ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करता है, पीठ और कंधों को मजबूत करता है और आपकी रीढ़ के लचीलेपन में भी सुधार करता है. यह तनाव और थकान को दूर करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है. कुल मिलाकर, कोबरा पोज आपके फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है.

मत्स्यासन | Matsyasana 

मत्स्यासन, जिसे फिश पोज भी कहा जाता है, यह शरीर में लचीलापन लाता है और मांसपेशियों की ताकत हासिल करने के लिए एक आदर्श आसन माना जाता है. साथ ही यह श्वसन तंत्र को भी बेहतर करता है.


 

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com