Wheat Flour Face Pack: आटा सिर्फ खाने ही नहीं बल्कि चेहरा चमकाने में भी आता है काम, आप भी बनाएं आटे के ये फेस पैक 

Skin Care: आटे के फेस पैक को लगाने पर आपकी त्वचा पहले से कई गुना दमक उठेगी. मजे की बात तो यह है कि इसे बनाने में दो मिनट से भी कम समय लगता है.

Wheat Flour Face Pack: आटा सिर्फ खाने ही नहीं बल्कि चेहरा चमकाने में भी आता है काम, आप भी बनाएं आटे के ये फेस पैक 

Skin Care

Skin Care: गेंहु के आटे की रोटियां तो आपने खूब खाई होंगी लेकिन क्या कभी इसका फेस पैक लगाया है? आपको जानकर शायद हैरानी हो कि आटा हमारी त्वचा को निखारने के भी काम आ सकता है. गेंहु में कई पोषक तत्व जैसे विटामिन, जिंक,  सेलेनियम और मैग्नीज आदि पाए जाते हैं जिनसे चेहरे पर खोई हुई चमक वापस लौट सकती है. इसके फेस पैक का इस्तेमाल चेहरे से टैनिंग, ऑयल और डार्क स्पोट्स को हटाने में किया जाता है. फिर देर किस बात की, आप भी जल्द से जल्द आटे के ये फेस पैक्स बनाइए और चेहरे पर निखार लाइए.  

आटे का फेस पैक | Wheat Flour Face Pack 

आटा फेस पैक 

टैन हटाने के लिए ये सबसे आसान फेसपैक है. पेस्ट बनाने के लिए पानी में आटा मिलाएं और चेहरे पर लगा लें. 10 मिनट तक चेहरे पर रखने के बाद गुनगुने पानी से इसे हल्के हाथ से छुड़ाते हुए धो लें. 

आटा और दूध फेस पैक 

चेहरे से एक्सेस ऑयल को हटाने में इसका उपयोग होता है. दो चम्मच आटे में दो चम्मच दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. अब चेहरे पर 15 मिनट लगे रहने के बाद ठंडे पानी से धो लें. 

आटा, दही और शहद फेस पैक  

चेहरे से टैन हटाने और तुरंत ताजगी पाने के लिए ये फेसपैक काम में आता है. दो चम्मच आटे में शहद और दो चम्मच दही को मिलाकर पेस्ट बनाएं. इसे चेहरे पर 20 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. 

आटा और दूध की मलाई 

दमकती त्वचा के लिए इस पैक को लगाएं. इसे लगाना बेहद आसान है. एक कटोरी में आटे और मलाई को अच्छी तरह मिला कर चेहरे पर लगा लें. 15 मिनट रखकर ठंडे पानी से धो लें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.