विज्ञापन
This Article is From Feb 26, 2023

Textationship: क्या आप जानते हैं नये डेटिंग ट्रेंड टेक्स्टेशनशिप के बारे में, यह भी होता है एक तरह का रिलेशनशिप 

What Is Textationship: बहुत से लोग जाने-अनजाने टेक्स्टेशनशिप में आ जाते हैं. जानिए कहीं आपका रिलेशनशिप भी टेक्स्टेशनशिप तो नहीं है. 

Textationship: क्या आप जानते हैं नये डेटिंग ट्रेंड टेक्स्टेशनशिप के बारे में, यह भी होता है एक तरह का रिलेशनशिप 
Textationship Dating: जानिए क्या होती है टेक्स्टेशनशिप. 

Textationship: रिलेशनशिप कई अलग-अलग तरह की हो सकती है और रिलेशनशिप को लेकर कई अलग-अलग टर्म्स भी इस्तेमाल किए जाते हैं, जैसे सीरियस रिलेशनशिप, फ्लिंग, फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स, सिचुएशनशिप और अब टेक्स्टेशनशिप. यह रिलेशनशिप (Relationship) का ऐसा प्रकार है जिसमें कपल्स जान-बूझकर या फिर अनजाने में भी आ सकते हैं. लेकिन, टेक्स्टेशनशिप होती क्या है? असल में दो लोगों के बीच एक ऐसा फ्रेंडली, रोमांटिक, इंटिमेट या फिर सेक्शुअल रिलेशनशिप जिसमें बातचीत का मुख्य स्त्रोत टेक्स्ट मैसेज (Text Message) होते हैं टेक्स्टेशनशिप कहलाता है. टेक्स्टेशनशिप में लोग तब खुद को पाते हैं जब वे किसी के सामने अपनी फीलिंग्स या भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पाते और मैसेजस के माध्यम से ही अपनी बात दूसरे तक पहुंचाते हैं. ज्यादातक जेन जी (Gen Z) यानी नई जनरेशन के बीच इस टेक्स्टेशनशिप को देखा जाता है. 

Women's Day पर एक्सपर्ट से जानिए महिलाओं को कौनसे योगासन करने चाहिए जरूर, सेहत रहने लगेगी दुरुस्त 

सालों से चली आ रही है टेक्स्टेशनशिप 

मॉडर्न डेटिंग (Modern Dating) की बात करें तो रिलेशनशिप की शुरूआत ही मैसेजेस पर बात करने से होती है और बहुत बार तो किसी के पूरे रिश्ते का आधार ही सोशल मीडिया ऐप्स का मैसेज सेक्शन बन जाता है. चाहे बात प्यार की हो या फिर तकरार की, टेक्स्ट पर की जाने लगी हैं. टेक्स्टेशनशिप आज ज्यादा देखने को मिल सकती है लेकिन असल में यह लंबे समय से चली आ रही है, बस इसे कोई नाम नहीं मिला था जोकि अब मिल चुका है. एकदूसरे के सामने होकर भी अपने मन की बात ना कह पाना लेकिन मैसेज पर कहना, कोई पुराना किस्सा हो या फिर दिनभर का लेखा-जोखा टेक्स्ट्स पर उड़ेल देना और किसी रिलेशनशिप की शुरूआत और ब्रेकअप तक टेक्स्ट पर हो जाता है. 

ptirrfrc
कहीं आप भी तो टेक्स्टेशनशिप में नहीं हैं 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत से डेटिंग टर्म इस्तेमाल किए जाते हैं. इन डेटिंग टर्म्स (Dating Terms) को जानने के बाद व्यक्ति को लगने लगता है कि मेरा रिलेशनशिप भी तो ऐसा ही था. इसी तरह हो सकता है कि आप भी टेक्स्टेशनशिप में हैं बस आपको अभी तक इसका एहसास नहीं हुआ है. हालांकि, टेक्सटेशनशिप सिर्फ कपल्स के बीच ही नहीं बल्कि दोस्तों और साथ काम करने वाले सहकर्मियों के बीच भी हो सकती है. अगर आप दोनों की हर बात मैसेज पर होती है और एकसाथ कम ही मिलना होता है, अगर आप दोनों हर प्लान मैसेज पर बनाते हैं, एक-दूसरे की खुशियां और दुख मैसेजेस से बांटते हैं और साथ घूमने-फिरने से ज्यादा आपको टेक्स्ट पर बात करने में अच्छा लगता है, तो हां, आप टेक्स्टेशनशिप में हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या आप सूजी को ही रवा समझते हैं चलिए जानते हैं, इनमें क्या है अंतर और कौन सा है ज्यादा हेल्दी
Textationship: क्या आप जानते हैं नये डेटिंग ट्रेंड टेक्स्टेशनशिप के बारे में, यह भी होता है एक तरह का रिलेशनशिप 
क्या आपको पता है झूठ बोलने पर शरीर का कौन सा अंग गरम हो जाता है? नहीं तो जानिए यहां
Next Article
क्या आपको पता है झूठ बोलने पर शरीर का कौन सा अंग गरम हो जाता है? नहीं तो जानिए यहां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com