Weight loss tips : वजन कम करने के लिए अब से पिएं ये हेल्दी स्मूदी, झट से घटेगा वजन

How to loose weight : इस लेख में आज हम आपको कुछ ऐसी स्मूदी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके सेवन से आपके पेट की चर्बी (belly fat) गलना शुरू हो जाएगी.

Weight loss tips : वजन कम करने के लिए अब से पिएं ये हेल्दी स्मूदी, झट से घटेगा वजन

Weight loss के लिए आप अपनी डाइट में पालक का जूस शामिल करें.

vajan kaise ghatein : बढ़ता वजन परेशानी का सबब होता है. इससे ना सिर्फ आपके शरीर का आकार खराब होता है बल्कि सेहत संबंधी कई और परेशानियां भी शुरू हो जाती हैं. थायराइड, शुगर, हाइपटेंशन, अवसाद आदि का भी कारण बनता है अत्यधिक मोटापा. ऐसे में आपको अपने खान पान (diet tips) में थोड़ा बदलाव करने की जरूरत है. इस लेख में आज हम आपको कुछ ऐसी स्मूदी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके सेवन से आपके पेट की चर्बी (belly fat) गलना शुरू हो जाएगी.

पेट की चर्बी गलाने वाली स्मूदी

- अगर आप अपने वजन को कम करना चाहती हैं तो पालक का जूस (palak juice) अपनी डाइट में शामिल कर सकती हैं. इसके फाइटोन्यूट्रिएंट्स और फाइबर से भऱपूर गुण वजन कम करने में कारगर साबित होते हैं. आप स्वाद के लिए इसमें कुछ क्रीम मिला सकते हैं.

- आप अपने वजन को घटाने के लिए पाइनएप्पल का जूस भी पी सकते हैं. आप सबसे पहले इन दोनों को अच्छे से पीस लीजिए फिर एक ग्लास में निकालकर सेवन करें.

- मील रिप्लेसमेंट स्मूदी भी आपके वजन को घटाने के लिए बेस्ट है. इसको बनाने के लिए आपको एवोकाडो, नारियल तेल और कुछ बादाम चाहिए जिसे मिक्सर में पीसकर एक गिलास में निकाल लीजिए फिर इसमें चिया सीड्स मिक्स करके पिएं.

- गरम नींबू पानी पीने से आपके शरीर में जमी अतिरिक्त चर्बी भी कम होती है. इसके अलावा यह आपकी इम्यूनिटी को भी मजबूत करने का काम करता है. इससे झड़ते बालों की भी समस्या से राहत मिलती है. लेकिन जो लोग गठिया जैसे रोग से पीड़ित हैं उन्हें इसके सेवन से बचना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.