Weight Gain Tips: बहुत ज्‍यादा हैं पतले, तो ये घर के बने ड्रिंक्‍स पीकर देख‍िए, जल्‍द हो जाएंगे हेल्‍दी

Protein Drinks: अगर आप दुबलेपन की परेशानी से जूझ रहे हैं और वजन बढ़ाने के लिए नये-नये तरीके आजमा रहे हैं, तो हम आपको कुछ हेल्दी ड्रिंक्स बता रहे हैं, जो आपकी परेशानी की समाधान कर सकती है.

Weight Gain Tips: बहुत ज्‍यादा हैं पतले, तो ये घर के बने ड्रिंक्‍स पीकर देख‍िए, जल्‍द हो जाएंगे हेल्‍दी

Weight Gain Tips: ये हेल्‍दी और टेस्‍टी प्रोटीन शेक करेंगे आपके दुबलेपन की चिंता को दूर

नई दिल्ली:

Weight Gain Tips: अच्छा खान-पान अच्छी सेहत के लिये बहुत जरूरी है. आपको अपनी डेली डाइट में प्रोटीन को शामिल करना बहुत जरूरी है. इसके साथ ही आप रोजाना कितना और कैसे प्रोटीन ले रहे हैं, ये भी समझना आपके लिए बहुत जरूरी है. कई लोग वजन बढ़ाने के लिए तरह-तरह के तरीके आजमाते हैं. कई बार तो लोग इसके लिए दवाइयों की भी मदद लेने से चूकते नहीं हैं. सबसे पहले आपको ये समझना होगा कि आप अपने खाने में कब और कितना प्रोटीन ले रहे हैं. कुछ लोग इस बात से अनजान रहते है और यही कारण है कि हजार कोशिशों के बाद भी आपका वजन नहीं बढ़ता. अगर आप जिम जाते हैं या फिर वर्कआउट करते हैं तो अपने ट्रेनर से इसकी सही जानकारी जरूर लें. इसके अलावा, आज हम आपको कुछ खास होममेड प्रोटीन ड्रिंक की रेसिपीज बताने रहे हैं, जो आपके वजन को बढ़ाने में आपकी मदद करेगी. ये होममेड प्रोटीन ड्रिंक आपका वजन तो बढ़ाएंगी ही साथ ही आपकी सेहत का भी ख्याल रखेगीं.

5jfqcte

 Weight Gain Tips: वजन बढ़ाना है आसान, पियें ये ड्रिंक्स

वजन बढ़ाने में कारगर है ये प्रोटीन ड्रिंक

  • आप जल्द से जल्द वजन बढ़ाने के लिए पीनट बटर और केले की मदद ले सकते हैं. इसके लिए आप एक बड़ा चम्मच दही में एक केला छीलकर, 2 चम्मच पीनट बटर में मिलायें. अब इसमें  2 कप दूध मिलाकर इसे मिक्सी में अच्छी तरह पीस लें. कुछ सेकेंड के बाद आपका शेक पीने के लिए रेडी हो जायेगा.
  • दुबलेपन की समस्या से निजात पाने के लिए आप आल्मंड बटर और डॉर्क चॉकलेट शेक की सहायता ले सकते हैं. इसके लिए आप 2 कप दूध में एक डार्क चॉकलेट, 2 चम्मच आल्मंड बटर को अच्छी से मिला लें. आप इसे अपनी डेली डाइट में जरूर शामिल करें. बता दें कि इसमें प्रचुर मात्रा में कैलोरी, प्रोटीन, कार्ब्स और फैट होता है, जो तेजी से आपका वजन बढ़ाएगा.
  • आप रोजाना एक कप दूध में एक केला छीलकर, उसमें करीब 5 स्ट्रॉबेरी मिलाकर मिक्सी में पीस लें. ये शेक आपके वजन को तेजी से बढ़ाने में मदद करेगा.
  • आप चाहें तो दो कप दूध में 1 पका हुआ एवोकाडो और 1 चॉकलेट व 1 केला मिलाकर मिक्सी में अच्छी तरह पीस लें. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केला और एवोकाडो में हाई कैलरी फैट होता है, जो मसल्‍स बनने में कारगर है.
  • वजन बढ़ाने के लिए आप ज्यादा से ज्यादा दूध से बने शेक को अपनी डेली डाइट का हिस्सा बनायें. ड्राई फ्रूट्स युक्त चीजों को खायें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com