Dull Skin पर भी दिखने लगेगी चमक जब लगाएंगी दादी-नानी के ये 3 फेस पैक, निखर उठेगा आपका चेहरा 

Dull Skin Home Remedies: दादी-नानी के घरेलू नुस्खों से बने इस फेस पैक को लगाने पर आपकी थकी हुई बेजान त्वचा में भी जान आ जाएगी. इन Face Packs को बनाना भी आसान है. 

Dull Skin पर भी दिखने लगेगी चमक जब लगाएंगी दादी-नानी के ये 3 फेस पैक, निखर उठेगा आपका चेहरा 

Dull Skin Faca Pack: रूखी-सूखी त्वचा में भी इन फेस पैक को लगाकर आ जाएगी चमक. 

खास बातें

  • घरेलू उबटन चेहरे को बनाएंगे चमकदार.
  • दादी-नानी के नुस्खों से निखरेगी त्वचा.
  • चेहरे पर ग्लो लाते हैं ये फेस पैक.

Skin Care: जब बात स्किन केयर और घरेलू उपायों की आती है तो दादी-नानी के नुस्खों से बेहतर कुछ नहीं हो सकता. एक समय था जब स्किन केयर प्रोडक्ट्स से ज्यादा हमारी दादी-नानी घर पर बने उबटन (Ubtan) लगाती थीं. इन घरेलू उबटन का ही असर कहा जा सकता है उनकी स्किन आज भी बेदाग और निखरी (Glowing Skin) दिखती है जबकि तरह-तरह के प्रोडक्ट्स लगाने के बाद भी हमारे चेहरे पर दाने और झाइयां नजर आने लगते हैं. अपनी बेजान त्वचा (Dull Skin) को चमकदार बनाने के लिए आप ये फेस पैक (Face Pack) बनाकर लगा सकती हैं. 

बेजान त्वचा के लिए फेस पैक | Face Pack For Dull Skin 


दही और शहद 

खाने में ही नहीं बल्कि चेहरे पर लगाने में भी दही और शहद (Curd and Honey) बड़े काम के हैं. चेहरे को चमक देने का काम करता है तो दही स्किन मॉइश्चराइज करता है. लगभग आधा कप दही में एक चम्मच भरकर शहद डालें और चेहरे पर 10 से 15 मिनट लगाए रखें. चेहरा धोने के बाद आपको अपनी त्वचा में ताजगी महसूस होगी. 


आलू 

इस फेस पैक को तैयार करने के लिए आलू (Potato) को अच्छे से पीस कर पतला पेस्ट तैयार कर लें. अब इसमें 2 चम्मच ताजा दही और एक चम्मच नींबू का जूस मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 20 मिनट लगाए रखने के बाद चेहरा धो लें. आलू में मौजूद ब्लीचिंग एजेंट चेहरे को साफ कर निखरा हुआ बनाता है. 

टमाटर 


 
एक टमाटर (Tomato) को पीसकर उसमें एक चम्मच ओट्स और एक चम्मच भरकर दही मिला लें. अब इस फेस पैक को हल्की मसाज करते हुए चेहरे पर लगाएं और 25-30 मिनट के बाद चेहरा गुनगुने पानी से धो लें. आपको अपने चेहरे पर बेदाग निखार और ताजगी महसूस होगी. थकी हुई स्किन (Tired Skin) में जान भरने के लिए यह फेस पैक बेहद अच्छा है.  
 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अक्षय कुमार और मानुषी ने फिल्‍म पृथ्‍वीराज का किया प्रमोशन 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com