6 मार्च से शुरू होगा 'नमस्ते ओरछा' महोत्सव, टूरिस्‍टों को मिलेगी हेलिकॉप्‍टर सुविधा

इस सुविधा से महोत्सव में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटक हेलिकॉप्टर 'जय राइड' का भी मजा ले सकेंगे. जय-राइड में पर्यटक आसमान से ऐतिहासिक ओरछा नगरी का विहंगम दृश्य भी देख सकेंगे.

6 मार्च से शुरू होगा 'नमस्ते ओरछा' महोत्सव, टूरिस्‍टों को मिलेगी हेलिकॉप्‍टर सुविधा

ओरछा में तीन दिवसीय महोत्‍सव होगा

भोपाल:

मध्य प्रदेश की सुप्रसिद्ध धार्मिक नगरी ओरछा में छह मार्च से शुरू होने जा रहे तीन दिवसीय 'नमस्ते ओरछा' महोत्सव में पर्यटकों को ग्वालियर से ओरछा और ओरछा से ग्वालियर आने-जाने के लिए विशेष हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध कराई जाएगी. सूात्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पर्यटकों का समय बचाने के लिए पर्यटन विभाग ने निजी हेलिकॉप्टर सेवा प्रदाता कंपनी के साथ मिलकर पर्यटकों को यह सेवा प्रदान करने का निर्णय लिया है.

इस सुविधा से महोत्सव में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटक हेलिकॉप्टर 'जय राइड' का भी मजा ले सकेंगे. जय-राइड में पर्यटक आसमान से ऐतिहासिक ओरछा नगरी का विहंगम दृश्य भी देख सकेंगे. जय राइड के राउंड की अवधि पांच मिनट की होगी. इसमें एक राउंड में अधिकतम पांच व्यक्ति सवार होंगे.

पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई ने बताया, "महोत्सव में आने वाले देशी-विदेशी मेहमानों को ओरछा नगरी के प्राकृतिक वातावरण से रूबरू कराने के लिए नेचर वॉक, योग, हेरिटेज-साइकिलिंग, फोटोग्राफी वॉक के साथ ओरछा की ऐतिहासिक और नैसर्गिक खूबसूरती आसमान से दिखाने के लिए हॉट एयर बैलून से भी आसमान की सैर कराई जाएगी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महोत्सव के दौरान बड़े पैमाने पर ई- रिक्शा भी संचालित किए जाएंगे. महोत्सव से जुड़ी अधिक जानकारी एवं हेलिकप्टर सेवा की बुकिंग के लिए जानकारी वेबसाइट namasteorchha.in से प्राप्त की जा सकती है.