Skin को फ्लालेस बनाए रखने के लिए चेहरे पर लगाएं ये होममेड Face pack

Skin care tips : आपकी सुंदरता में चार चांद लगाने के लिए हम आपको यहां पर कुछ ऐसे होम मेड फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लगाकर आप अपनी स्किन को निखार सकेंगे. 

Skin को फ्लालेस बनाए रखने के लिए चेहरे पर लगाएं ये होममेड Face pack

Banana face pack लगाने से भी स्किन में निखार आता है. ये आपके चेहरे को डिप क्लीन करता है.

home made face pack : स्किन आपकी स्मूद और फ्लॉलेस हो इसके लिए आपको त्वचा का ख्याल रूटीन में करना चाहिए. तभी जाकर आपकी स्किन खिली-खिली रहेगी. अन्यथा यह खिंची-खिंची दाग धब्बों (DARK SPOT) वाली नजर आएगी. आपकी सुंदरता में चार चांद लगाने के लिए हम आपको यहां पर कुछ ऐसे होम मेड फेस पैक (skin care routine) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लगाकर आप अपनी त्वचा को चमका लेंगे. 

होम मेड फेस पैक

  • ग्रीन टी मास्क एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है, जो चेहरे की स्किन को साफ करने के साथ-साथ ही बाहरी और अंदरूनी रूप से सुधार लाता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच सूखी ग्रीन टी लें और इसमें दही मिला लें. इसके बाद ग्रीन टी मास्क को चेहरे के साथ ही गर्दन पर लगा लें और 15 मिनट रखने के बाद धो लें.

  • टमाटर फेस पैक भी बेस्ट होता स्किन के लिए. इसके लिए टमाटर (Tomato) को पीस लें. फिर टमाटर की प्यूरी में आधा चम्मच शहद मिला लें. इस पेस्ट को 10 से 15 मिनट चेहरे पर लगाए रखने के बाद धो लें. ऐसा करने से चेहरे पर गुलाबी निखार आएगा.

  • पके हुए केले को एक बाउल में मिक्स कर दीजिए. फिर उसमें दही मिला दीजिए. जब ये दोनों अच्छे से मिल जाए तो इसे चेहरे पर अप्लाई कर लीजिए.फेस पर अप्लाई करने के बाद आप इसे 10 से 15 मिनट सूखने के लिए छोड़ दीजिए. अब आप साफ पानी से धो लीजिए. फिर टॉवल से चेहरे को सुखा लीजिए और लाइट म़ॉश्चराइजर चेहरे पर अप्लाई कर लीजिए.इसके बाद आप चेहरे पर सोने सा निखार पाएंगी. इस फेस पैक को लगाने से फेस पर कसाव आता है. साथ ही यह स्किन को हाइड्रेट भी करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com