Nail care tips: नाखून पर पड़े जिद्दी दाग हटने का नाम नहीं ले रहे हैं, तो इन घरेलू उपायों को आजमाकर देखिए, एकदम साफ हो जाएंगे नेल्स

Home remedies: लंबे और चमकदार नाखून हाथों की शोभा में चार चांद लगा देते हैं. लेकिन जब उनकी खूबसूरती में जिद्दी दाग (nail stain) दखल दे तो उनकी सुंदरता कम होने लग जाती है. इसलिए यहां कुछ घरेलू उपाय बताए गए हैं जिनकी मदद से आप उन्हें हटा सकती हैं.

Nail care tips: नाखून पर पड़े जिद्दी दाग हटने का नाम नहीं ले रहे हैं, तो इन घरेलू उपायों को आजमाकर देखिए, एकदम साफ हो जाएंगे नेल्स

Nail care tips: पेट्रोलियम जेली से हटेंगे नाखून के जिद्दी दाग.

खास बातें

  • नींबू और नमक के घोल से हटाएं नाखून के दाग.
  • पेट्रोलियम जेली भी है बेस्ट होम रेमेडी.
  • आलू का रस भी है असरदार.

Beauty tips: लंबे और चमकदार नाखून हर लड़की व महिला की पहली पसंद होते हैं, क्योंकि ये हाथों की सुंदरता बढ़ाने में अहम योगदान देते हैं. यही वजह है की लड़कियां अपने नेल्स का खास ख्याल रखती हैं. वह प्रॉपर नेल केयर रूटीन (nail care routine) फॉलो करती हैं, इतना ध्यान रखने के बावजूद जब नाखूनों में दाग (nail stain) लग जाए तो सोचो फिर क्या होगा. अकसर होता है की नेल्स पर मेहंदी हल्दी के दाग लग जाते हैं, जो जाने का नाम नहीं लेते हैं. ऐसे में हम आपको कुछ आसान घरेलू उपाय (home remedies for nail staining) बता रहे हैं नाखून पर लगे जिद्दी दाग हटाने के लिए तो, चलिए जानते हैं.

इन घरेलू उपायों से हटेंगे दाग | Remove nail staining home remedies

नींबू और नमक का घोल 

कई बार बाल में मेहंदी लगाते वक्त हम हाथ में गल्वस नहीं पहनते जिसके कारण मेहंदी का रंग हमारे नाखूनों पर रह जाते हैं जो जाने का नाम नहीं लेते हैं ऐसे में आप नींबू और नमक का घोल तैयार करें उसे नेल्स पर रगड़ें. ध्यान रहे दो मिनट ज्यादा इसका इस्तेमाल न करें. आपको परिणाम जल्द नजर आएंगे.

आलू का रस

यह घरेलू उपाय भी बहुत असरदार है नेल्स से दाग हटाने में. बस आपको आलू का रस और नींबू का रस मिक्स करके कॉटन बॉल की मदद से नेल्स पर रगड़ें. ऐसा आप रोज करेंगी तो दाग जल्द ही हट जाएंगे.

पेट्रोलियम जेली 

पेट्रोलियम जेली के भी इस्तेमाल से जिद्दी दाग को हटाया जा सकता है, बस आपको वैसलीन में नींबू का रस मिलाकर नाखूनों पर रगड़ना है . ऐसा आप रोज करेंगी तो दाग जल्द हल्के होते नजर आने लग जाएंगे.


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

बादशाह का स्‍टाइलिश कूल लुक, फोटोग्राफ के लिए दिए पोज 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com