बिना खिड़की, दरवाजे और दीवारों वाला यह होटल है सबसे अनूठा, क्या आप रहना चाहेंगे यहां 

Wall Less Hotel: इस देश में है ऐसा होटल जिसमें ना आपको दरवाजे मिलेगें, ना खिड़कियां और ना ही कोई दीवार या छत. जानिए आखिर क्या माजरा है इस होटल के साथ. 

बिना खिड़की, दरवाजे और दीवारों वाला यह होटल है सबसे अनूठा, क्या आप रहना चाहेंगे यहां 

360 Degree View Hotel: क्या आपने देखा है बिना खिड़की दरवाजे वाला ऐसा अनोखा होटल.

Swiss Hotel: हम किसी जगह की सैर पर निकलते हैं तो वहां होटल की तलाश जरूर करते हैं. होटल ढूंढते वक्त हम काफी कुछ देखते हैं, जैसे बिस्तर कैसा है, बाथरूम कैसा है, खिड़कियों से कैसा नजारा मिलता है और आसपास कौन-कौनसी जगह हैं वगैरह वगैरह. लेकिन, क्या आप कभी ऐसे होटल में रहे हैं जहां से 360 डिग्री नजारा (360 Degree View) दिखता है. असल में यह होटल स्थित है स्विट्जरलैंड में. स्विट्जरलैंड के इस होटल से स्विस एल्प्स (Swiss Alps) का ऐसा नजारा दिखता है जो धरती पर स्वर्ग जैसा प्रतीत होता है. स्विस एल्पस पर्वत हैं जिनके बिल्कुल पास यह नल स्टर्न नाम का होटल स्थित है. 

इस होटल से आपको पहाड़ों का वॉल-लेस और ओपन-एयर 360 डिग्री नजारा मिलता है. इस होटल की प्रेरणा और आइडिया नल स्टर्न की ही अंडरग्राउंट बंकर आर्ट से ली गई है. यह होटल जीरो रियल स्टेट कंपनी का है जो 2016 में खुला था. इसकी ऊंचाई की बात करें तो यह समुद्रतट स 6,463 फुट की ऊंचाई पर स्थित है. 

डिलीवरी के बाद बढ़ गया है वजन, तो डॉक्टर से जानिए किस तरह आसान तरीके से किया जा सकता है Weight Loss

इस होटल के बारे में जानने के बाद इसकी कीमत का प्रश्न भी मन में कौंधने लगता है. यह होटल स्विटजरलैंड (Switzerland) की अलग-अलग लोकेशंस में स्थित है और यहां एक रात रुकने का किराया लगभग £273 है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 27,776 रुपए है. 

यहां आने वालों को उनके हाल पर नहीं छोड़ा जाता है बल्कि यहां ट्रेंड बटलर पास ही होता है जो तेज चल रही हवाओं में भी बिस्तर बनाता है और आपकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहता है. 

इस नल स्टर्न होटल का इंस्टाग्राम पर पेज भी है जिसपर इनके अलग-अलग लोकेशन की तस्वीरें शेयर की गई हैं. साथ ही, वेबसाइट का लिंक बायो में मेंशन किया गया है. आप इस लिंक पर क्लिक करके इनके बारे में वेबसाइट पर पढ़ सकते हैं.  वेबसाइट पर इनका इमेल आइडी दिया गया है जिसपर आप जो भी जानकारी या सवाल-जवाब चाहें मेल पर पूछ सकते हैं. 

इन 5 चीजों को खाने से हो सकती है कॉलेस्ट्रोल की छुट्टी, शरीर से पिघलकर निकल जाता है Bad Cholesterol 

अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा से पपराज़ी ने राघव चड्ढा को लेकर पूछा ये सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com