समीरा रेड्डी का ये है फिटनेस मंत्र, आप भी बॉक्सिंग को रूटीन में लाकर रह सकते हैं हमेशा फिट

समीरा का स्टाइल जरा अलग है. जिसे समझने के लिए आपको बॉक्सिंग के फायदे समझने होंगे. अपर बॉडी की स्ट्रेंथ ही नहीं मानसिक तनाव से निजात के लिए आप भी बॉक्सिंग का तरीका अपना सकते हैं. ठीक समीरा रेड्डी की तरह.

समीरा रेड्डी का ये है फिटनेस मंत्र, आप भी बॉक्सिंग को रूटीन में लाकर रह सकते हैं हमेशा फिट

समीरा रेड्डी ने एक  इंस्टाग्राम पर एक नया वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो पूरी ताकत के साथ बॉक्सिंग करती नजर आ रही हैं.

एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने एक  इंस्टाग्राम पर एक नया वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो पूरी ताकत के साथ बॉक्सिंग करती नजर आ रही हैं. समीरा रेड्डी को इस तरह बॉक्सिंग करते देख आपको आश्चर्य जरूर हो सकता है. आमतौर पर एक्ट्रेस फिटनेस के लिए जिम का रुख करती हैं. पर समीरा का स्टाइल जरा अलग है. जिसे समझने के लिए आपको बॉक्सिंग के फायदे समझने होंगे. अपर बॉडी की स्ट्रेंथ ही नहीं मानसिक तनाव से निजात के लिए आप भी बॉक्सिंग का तरीका अपना सकते हैं. ठीक समीरा रेड्डी की तरह. आपको बस हर सुबह कुछ घंटे में पूरी ताकत से बॉक्सिंग करना है. 

बॉक्सिंग के फायदे

समीरा रेड्डी की तरह अगर आप इस फिटनेस रूटीन को अपनाते हैं तो कई हेल्थ बेनिफिट्स ले सकते हैं. बॉक्सिंग कई मायनों में शरीर के लिए जरूरी है. बॉक्सिंग एक हाई पावर वाला वर्कआउट है. जो आपकी मसल्स को टोन तो करता ही है फैट को भी तेजी से बर्न करता है. अपर बॉडी स्ट्रेंथ के लिए ये एक्सरसाइज बेस्ट मानी जाती है. आप अगर वेट लॉस करना चाहते हैं उसके लिए भी बॉक्सिंग एक उम्दा एक्सरसाइज है. कार्डियो वर्कआउट का भी ये अच्छा विकल्प हो सकती है. ब्लड सर्कुलेशन भी इससे ठीक रहता है. ज्यादा पसीना निकलने की वजह से ये एक्सरसाइज टॉक्सिन्स को भी रिमूव करती है. बॉक्सिंग की खास बात ये है कि न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी ये फायदेमंद है. बॉक्सिंग करने वालों को तनाव से भी राहत मिलती है साथ ही ये कॉन्फिडेंस बिल्ड अप करने के लिए अच्छा जरिया माना जाता है. 

समीरा के वीडियो की खासियत

समीरा इस वीडियो में पूरा जोर लगा कर बॉक्सिंग कर रही हैं. इस वीडियो के जरिए उन्होंने ये मैसेज देने की कोशिश भी की है कि फिटनेस के लिए न्यू ईयर रिजॉल्यूशन की क्या जरूरत. उससे पहले ही अपनी सेहत को संवारने की कोशिश शुरू की जा सकती है. हालांकि अगर आप समीरा के इस रिजॉल्यूशन में शामिल होकर बॉक्सिंग करने का मन बना रहे हैं तो एक बार एक्सपर्ट की सलाह भी जरूर लें. और, शुरुआत उन्हीं की देखरेख में करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com