Tailor से कपड़े सिलवाते समय इन 4 बातों का रखेंगी ध्यान, कभी नहीं बिगड़ेगी आपकी ड्रेस की फिटिंग

Suit stitching tips : कभी हम कुछ छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं जिसके कारण कपड़े की फिटिंग खराब हो जाती है. तो आइए जानते हैं सूट सिलवाते समय किन बातों को ध्यान में रखना है.

Tailor से कपड़े सिलवाते समय इन 4 बातों का रखेंगी ध्यान, कभी नहीं बिगड़ेगी आपकी ड्रेस की फिटिंग

Suit का कपड़ा खरीदने से पहले दर्जी से लें सलाह.

खास बातें

  • फैब्रिक ध्यान से चुनें.
  • सूट सिलने देने से पहले कपड़ा धो लें.
  • चूड़ीदार सलवार नाड़े वाली ही बनवाएं.

Tailoring tips : भले ही आजकल रेडी टू वियर का चलन चल चुका हो फिर भी लड़कियां टेलर से सिलाए हुए सूट ही पहनना पसंद करती हैं. क्योंकि फिटिंग के मामले में उनके सिलाई का तो कोई जवाब नहीं है. लेकिन यह तभी संभव हो पाता है जब आप अपने कपड़े सिलवाते समय टेलर को सही इंस्ट्रक्शन दे पाती हैं. कभी हम कुछ छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं जिसके कारण कपड़े की फिटिंग (Clothe fitting) खराब हो जाती है. तो आइए जानते हैं सूट सिलवाते समय किन बातों को ध्यान में रखना है.

टेलर से सूट सिलवाते समय इन बातों का रखें ध्यान | Keep these things in mind while  tailoring a suit

कपड़ा धोकर ले जाएं

अगर आप सूट सिलवाने के लिए कॉटन का कपड़ा खरीदती हैं तो आप उसे पहले धोकर ले जाएं. क्योंकि ये सिकुड़ते हैं. अगर आप सिलने के बाद धुलती हैं तो आपकी फिटिंग गड़बड़ हो सकती है. ध्यान रहे बिना डिटर्जेंट के ही धुलें.

ब्रा लूप जरूर लगवाएं

जब भी आप सूट सिलवाएं, ब्रा लूप को जरूर लगवाएं. इससे ब्रा स्ट्रिप के बार-बार बाहर दिखने से बच जाएंगी. अगर आप कुर्ता भी सिलवा रही हैं तो भी बनवाएं, इससे आप टेंशन फ्री होकर सूट को पहन पाएंगी.

फैब्रिक टेलर से पूछकर लें

अगर आप चाहती हैं कि आपका सूट सुंदर और फिट सिलाय तो कपड़ा खरीदने से पहले अपने टेलर से सलाह जरूर ले लीजिए. पहले तो आप उसे इस बात की जानकारी दें कि आप किस तरह का सूट सिलवाना चाहती हैं ताकि वह आपको कितना और कौन सा फैब्रिक लेना है बता सके.


 

पजामे का रखें ध्यान

सबसे जरूरी बात होती है सूट के साथ पजामे का अपना. अगर आप चूड़ीदार, सिगरेट, प्लाजो पैंट्स सिलवाते हैं तो आपको उसमें भी ध्यान देने की जरूरत है. आप चूड़ीदार सलवार हमेशा नाड़े वाला ही बनवाएं.  हिप्स और थाइज के पास हमेशा लूज रखें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com