विज्ञापन
Story ProgressBack

हनीमून पर थाईलैंड जाने का प्लान कर रहे हैं तो इन बातों का रखें खास ख्याल, इन टिप्स से मिलेगी मदद

Travel tips : छोटे-छोटे अनेकों आईलैंड को देखने के साथ थाईलैंड में लोगों को शानदार खाना और बजट शॉपिंग (Budget Shopping) करने का भी फायदा मिलता है.

Read Time: 3 mins
हनीमून पर थाईलैंड जाने का प्लान कर रहे हैं तो इन बातों का रखें खास ख्याल, इन टिप्स से मिलेगी मदद
List of visa-free countries for Indians : थाईलैंड जाएं तो इन जगहों पर जरूर घूमें.

Thailand tourism : शादी के बाद कपल्स को इंतजार रहता हैं अपने हनीमून (Honeymoon) पीरियड का, जहां वह एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा क्वालिटी टाइम बिताते हैं. ये वो समय होता है जब जोड़ा एक दूसरे को समझ पाता है. आजकल देखने को मिल रहा है कि कपल्स अपने हनीमून (Couple Trip) के लिए थाईलैंड डेस्टिनेशन को बेहद पसंद कर रहे हैं. छोटे-छोटे अनेकों आईलैंड को देखने के साथ थाईलैंड में लोगों को शानदार खाना और बजट शॉपिंग (Budget Shopping) करने का भी फायदा मिलता है. लेकिन शादीशुदा जोड़े को थाईलैंड की ट्रिप प्लान करने से पहले इन जरुरी बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

अच्छी जगह का करें चुनाव


थाईलैंड में हनीमून पर जाने वाले कपल्स को ध्यान रखना चाहिए कि वह ठहरने के लिए किसी शांत (Peaceful Stay) जगह का चयन करें. ऐसा इसलिए क्योंकि थाईलैंड टूरिस्ट का पसंदीदा स्पॉट है जिसकी वजह से अक्सर आपको भीड़ और शोर शराबे का सामना करना पड़ेगा. अच्छा है कि आप पहले ही शांत और अच्छी जगह चुनें.

Latest and Breaking News on NDTV

शाकाहारियों को होगी समस्या


थाईलैंड अपनी शानदार नाइटलाइफ (Thailand Nightlife) के साथ साथ स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए भी जाना जाता है. लेकिन अगर आप शुद्ध शाकाहारी हैं तो आपको थाईलैंड में खाने की समस्या हो सकती है. दरअसल थाईलैंड में अधिकतर जगह नॉनवेज खाना ही मिलता है. कोशिश करें की आप ऐसे होटल में रुके जहां वेज खाना मिल सके.
 

पिंग-पोंग शो में जाने से बचें


थाईलैंड में पिंग पोंग शो बेहद मशहूर हैं लेकिन इस शो की सबसे अजीब बात है कि एक बार इस शो में अगर आप चले गए तो शो के खत्म होने और भारी भरकम बिल भरने से पहले आप बाहर नहीं आ सकते. इसलिए कोशिश करें की आप थाईलैंड के सांस्कृतिक कार्यक्रमों को ही देखें.
 

Latest and Breaking News on NDTV

शॉपिंग में करें मोल भाव


थाईलैंड गए और कोई शॉपिंग करके न आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता. लेकिन शॉपिंग करने से पहले जरूरी बात ध्यान रहे कि दुकानदार आपसे जितने भी पैसों की मांग करें, बस सीधे आप 50% पर मोलभाव करें. थाईलैंड में विदेशी टूरिस्ट आने की वजह से दुकानदार किसी भी सामान की कीमत को दुगना करके बताते हैं.

मंदिर में जाते वक्त न करें ये गलती
थाईलैंड अपने खूबसूरत बीच के साथ साथ मंदिरों के लिए भी जाना जाता है. बस इन मंदिरों में जाते वक्त गलती से भी शॉर्ट्स, मिनी स्कर्ट्स और शॉर्ट टॉप न पहने. ऐसा इसलिए क्योंकि थाईलैंड के मंदिरों में छोटे कपड़े पहन कर जाने पर पाबंदी लगाई गई है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Women Exercise: हर महिला के लिए जरूरी है अलग एक्सरसाइज, जानें किसे किस एक्सरसाइज से होगा ज्यादा फायदा
हनीमून पर थाईलैंड जाने का प्लान कर रहे हैं तो इन बातों का रखें खास ख्याल, इन टिप्स से मिलेगी मदद
क्या पकाने से पहले चावल भिगो कर रखना शुगर लेवल को करता है कंट्रोल, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
Next Article
क्या पकाने से पहले चावल भिगो कर रखना शुगर लेवल को करता है कंट्रोल, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;