Summer Weight Loss: इन आसान 3 एक्सरसाइज से गर्मी के मौसम में घटाया जा सकता है वजन, तेजी से कम होती है पेट की चर्बी 

How To Reduce Belly Fat: वजन घटाने के लिए किसी एक दमदार एक्सरसाइज को ही चुन लिया जाए तो कैलोरी तेजी से बर्न होती है. इन 3 एक्सरसाइज को भी वेट लॉस के लिए बेहद अच्छा माना जाता है. 

Summer Weight Loss: इन आसान 3 एक्सरसाइज से गर्मी के मौसम में घटाया जा सकता है वजन, तेजी से कम होती है पेट की चर्बी 

Weight Loss in Summer: इस तरह घटाएं गर्मियों के मौसम में वजन. 

खास बातें

  • पेट की चर्बी पिघलाने में असरदार हैं कुछ एक्सरसाइज.
  • तेजी से घटने लगता है वजन.
  • कैलोरी बर्न करने के लिए वर्कआउट में करें शामिल.

Weight Loss: मौसम का भी वजन घटाने पर असर पड़ता है. ऐसी कई एक्सरसाइज हैं जिन्हें गर्मियों के मौसम में ज्यादा बेहतर तरीके से किया जा सकता है. ये ऐसी एक्सरसाइज हैं जो शुरुआत के दो दिनों में मुश्किल लग सकती हैं लेकिन जैसे ही आपको इनकी आदत होती है इनसे आसान आपको कुछ भी नहीं लगेगा. वहीं, इन एक्सरसाइज (Exercise) को वजन घटाने (Weight Loss) के लिए जाना जाता है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपका वजन तेजी से घटने लगे तो आपको अपने फिटनेस रूटीन में ये वर्कआउट (Workout) जरूर शामिल करने चाहिए. 

पेट की चर्बी घटाने के लिए एक्सरसाइज | Exercise To Lose Belly Weight 


साइक्लिंग 


कैलोरी बर्न करने के लिए साइक्लिंग (Cycling) को एक अच्छी एक्सरसाइज माना जाता है. यह एक लो ईंटेंसिटी एरोबिक एक्सरसाइज भी कही जा सकती है. आप इसकी ईंटेंसिटी बढ़ाकर तेजी से वजन कम कर सकते हैं. जितनी तेज आप साइकिल चलाएंगे उतनी ही तेज आपकी कैलोरी बर्न होगी और उतना ही ज्यादा वजन घटेगा. आप घर पर स्टेशनरी साइकिल या जिम (Gym) में इस्तेमाल होने वाली साइकिल चला सकते हैं या बाहर सुबह के समय पार्क में अपनी साइकिल लेकर जा सकते हैं. 


योगा 

कुछ योगासन करने में बेहद आसान होते हैं लेकिन चर्बी पिघलाने (Fat Burn) में दमदार असर दिखाते हैं. आप अपनी जीवनशैली में योगा को हिस्सा बना सकते हैं. योगा (Yoga) ना सिर्फ शारीरिक रूप से बल्कि आपको मानसिक तौर पर भी फायदा पहुंचाएगा. आप सुबह या शाम के समय योगा कर सकते हैं. कई योगासन घर के अंदर भी आराम से किए जा सकते हैं. वहीं, वॉटर योगा भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है.


स्विमिंग 

स्विमिंग एक ऐसा वॉटर स्पोर्ट है जिसमें शरीर की अत्यधिक मेहनत लगती है और मांसपेशियां खिंचती हैं. असरदार तरीके से वजन घटाने के लिए स्विमिंग (Swimming) को भी अपने वर्कआउट का हिस्सा बनाया जा सकता है. यह एक अच्छी एक्सरसाइज है जिससे आपको एक नई स्किल सीखने का भी मौका मिलता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी सहित कई बॉलीवुड स्टार मुंबई में हुए स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com