Shahnaz Husain के ब्यूटी टिप्स और नुस्खे आपकी स्किन को बना देंगे बेदाग, जान लीजिए Glowing Skin के सीक्रेट्स 

Shahnaz Husain Beauty Tips: ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज़ हुसैन के नेचुरल नुस्खे आपकी त्वचा को भी बना देंगे चमकदार. यहां जानिए स्किन केयर के कुछ आसान टिप्स. 

Shahnaz Husain के ब्यूटी टिप्स और नुस्खे आपकी स्किन को बना देंगे बेदाग, जान लीजिए Glowing Skin के सीक्रेट्स 

Shahnaz Husain Remedies: इन टिप्स से आपकी त्वचा भी दिखेगी साफ और सुंदर. 

खास बातें

  • शहनाज़ हुसैन के ब्यूटी टिप्स अपना सकती हैं आप.
  • स्किन पर दिखने लगेगा निखार.
  • बेदाग बनेगी त्वचा.

Skin Care: स्किन केयर की बात आते ही शहनाज़ हुसैन का नाम आ ही जाता है. शहनाज़ हुसैन (Shahnaz Husain) के टिप्स बेहद काम के साबित होते हैं और बहुत से लोग उनके नुस्खे बार-बार आजमाते हैं. इस लेख में शहनाज़ के ऐसे ही कुछ ब्यूटी टिप्स का जिक्र किया जा रहा है जिनसे स्किन कोमल, मुलायम, चमकदार और दाग-धब्बों रहित नजर आने लगती है. इन टिप्स में ज्यादातर घरेलू नुस्खे हैं जिन्हें आप आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं और आपको महंगे प्रोडक्ट्स पर पैसे खर्च करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. 

सर्दियों में झड़ने लगे हैं बाल तो आजमा लें कुछ आयुर्वेदिक नुस्खे, दादी-नानी भी करती थीं इस तरह Hair Fall कंट्रोल 

शहनाज़ हुसैन के ब्यूटी टिप्स | Shahnaz Husain Beauty Tips

स्किन को क्लेंज करना 

अपने स्किन को सही तरह से क्लेंज करना या कहें साफ करना बेहद जरूरी है. इसके लिए रात में खासकर मेकअप हटाकर सोएं. स्किन क्लेंज करने के लिए शहनाज़ एलोवेरा और नींबू क्लेंजर के इस्तेमाल की सलाह देती हैं.

शहद और मिल्क पाउडर फेस पैक


ग्लोइंग स्किन के लिए इस फेस पैक (Face Pack) को बनाकर लगाएं. सबसे पहले एक कटोरी में आधा चम्मच शहद, एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच मिल्क पाउडर मिलाएं. इसे चेहरे पर 20 मिनट लगाकर रखें. अगर आपकी स्किन ऑयली हो तो आप मिल्क पाउडर की जगह मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसे हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं.

बादाम का स्क्रब 


घर पर इस बादाम स्क्रब (Almond Scrub) को बनाना आसान है. यह स्क्रब चेहरे से डेड स्किन सेल्स को हटाकर निखार लाने में मददगार है. कुछ बादाम के टुकड़े लेकर पीस लें और एक चम्मच दही में मिला लें. इसमें नींबू और संतरे के छिलकों का पाउडर और पिसा पुदीना मिला लें. इसे चेहरे पर हल्के हाथ से 2 से 3 मिनट मलें और फिर पानी से धोकर साफ कर लें. 

धूप से बचना 

शहनाज़ हुसैन खासतौर से धूप से बचाव की सलाह देती हैं. उनका कहना है कि धूप स्किन की नवी को सोख लेती है. इसलिए गर्मियों ही नहीं बल्कि सर्दियों में भी सनस्क्रीन लगाना आवश्यक है. इसके लिए हाई एसपीएफ वाली सनस्क्रीन चुनें. 


फ्रूट मास्क 


चेहरे पर चमक लाने के लिए सेब और पके हुए पपीते से फेस मास्क बनाकर लगाया जा सकता है. इसे बनाने के लिए बराबर मात्रा में सेब और घिसे हुए पपीते को मिला लें. इसमें केला, दही और नींबू का रस बनाएं. इस फ्रूट मास्क (Fruit Mask) को चेहरे पर आधा घंटा लगाकर रखें और फिर साफ पानी से धो लें.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.