विज्ञापन
This Article is From Apr 22, 2016

एक नई 'सेल्फी मुस्कान' के लिए बढ़ा होंठों की सर्जरी का चलन!

एक नई 'सेल्फी मुस्कान' के लिए बढ़ा होंठों की सर्जरी का चलन!
न्यूयॉर्क: क्या आप आकर्षक पाउट के साथ एक शानदार सेल्फी लेना चाहते हैं? तो इसके लिए होंठों की सर्जरी कराइए, क्योंकि का चलन बढ़ गया है! मीडिया में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ष 2015 में होंठों की सर्जरी का एक नया रिकॉर्ड कायम हुआ। अमेरिका में हर 19 मिनट में होंठ की एक सर्जरी होती है।

चैनल 'सीएनबीसी' की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकन सोसायटी ऑफ प्लास्टिक सर्जन्स (एएसपीएस) के एक सर्वे से ज्ञात हुआ है कि 2015 में पुरुषों और महिलाओं में 27,449 लिप इम्प्लांट्स हुए। वर्ष 2,000 के मुकाबले यह 48 फीसदी ज्यादा है।

सोशल मीडिया के चक्‍कर में खुद को लेकर कॉन्‍शस हुए लोग
अमेरिकन सोसायटी ऑफ प्लास्टिक सर्जन्स के डेविड सॉन्ग के मुताबिक, "हम सेल्फी युग में रह रहे हैं और हम खुद को निरंतर सोशल मीडिया पर देखते रहते हैं, इसलिए हम इस बात को काफी महत्व देने लगे हैं कि हमारे होंठ कैसे दिख रहे हैं।"
ब्रिटेन की एक कॉस्मेटिक डेंटिस्ट्री कंपनी ने दावा किया है कि सेल्फियों के कारण लोग अलग तरह की मुस्कान चाहने लगे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, "लोग अब एक नई 'सेल्फी मुस्कान' चाहते हैं।"

क्लीनिकल निदेशक और कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक टिम बैड्रस्टॉक-स्मिथ ने कहा, "पिछले पांच सालों में वेबसाइट के जरिए सेल्फी भेजने वालों की संख्या में 30 प्रतिशत का इजाफा हुआ है, जिसमें उन्होंने अपने सामने के दांतों को लेकर चिंता व्यक्त की। लेकिन हकीकत में मिलने पर ज्यादातर इन लोगों के दांत बिल्कुल भी बुरे नहीं दिखाई दिए।"

महिलाओं को पसंद हैं हॉलीवुड एकट्रेस जेनिफर लॉरेंस के होंठ
अमेरिका के ओहियो के एक प्लास्टिक सर्जन रॉबर्ट हाउजर ने कहा, "कोई व्यक्ति फेसलिफ्ट या आईलिड सर्जरी के लिए भले ही तैयार न हो, लेकिन कई ऐसे तरीके हैं जिनसे आप अपने होंठों का आकार बदल सकते हैं।" एसपीएस ने करीब 1,000 महिलाओं पर शोध किया। इसमें ज्ञात हुआ कि महिलाओं को हॉलीवुड अभिनेत्री जेनिफर लॉरेंस के होंठ सबसे अधिक आकर्षक लगे, जिसे उन्होंने पाने की इच्छा जताई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
हेल्दी डाइट लेने के बावजूद क्यों बढ़ता है वजन, यहां जानिए
एक नई 'सेल्फी मुस्कान' के लिए बढ़ा होंठों की सर्जरी का चलन!
हेल्दी वेट गेन करना है तो चिया सीड्स खाने का यह तरीका अपनाएं, शरीर में भर जाएगा मांस
Next Article
हेल्दी वेट गेन करना है तो चिया सीड्स खाने का यह तरीका अपनाएं, शरीर में भर जाएगा मांस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com