विंटर वेकेशन में घूमने के लिए ढूंढ रही हैं बेस्ट जगह तो ये हैं बेहद ही खूबसूरत लोकेशन, जाते ही आपका दिन बन जाएगा

Winter Vacation Trip: अगले महीने से ठंड की छुट्टी आने वाली हैं. 20 दिन की इस वेकेशन में आप इन टॉप 8 लोकेशन्स में से कहीं भी जा सकते हैं. भारत की भी हैं कुछ जगहें.

विंटर वेकेशन में घूमने के लिए ढूंढ रही हैं बेस्ट जगह तो ये हैं बेहद ही खूबसूरत लोकेशन, जाते ही आपका दिन बन जाएगा

Winter Vacation Tour: इस साल इन जगहों पर मना सकते हैं अपनी ठंड की छुट्टियां.

खास बातें

  • कुछ ही दिनों में शुरू होगा विंटर वेकेशन.
  • घूमने का कर रहे हैं प्लान.
  • इन जगहों को करें अपनी लिस्ट में शामिल.

Winter Vacation Trip Guide: सभी को ठंड की छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार रहता है. यही वो समय होता है जब आप फैली के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं. साल के इस समय में मिठी-मिठी सर्दी का एहसास होता है. ज्यादातर जगहों पर ये वेकेशन दिसंबर के 15 तारीख के आसपास शुरू होता है और जनवरी में 4 तारीख के पास खत्म होता है. इस साल अगर आप कहीं बाहर जाने की सोच रहे हैं तो दुनिया के इन टॉप 8 जगहों (Top 8 Places) को देख सकते हैं. इनमें भारत की भी एक फेमस लोकेशन आती है. 

कमजोर पाचन वाले इस डेयरी प्रोडक्ट का करें सेवन, नहीं होगी कब्ज और लूज मोशन की परेशानी

दुनिया के 8 सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जगहें  ( Top 8 Most Loved Places of the World) 

नाइग्रा फॉल्स, यूएसए

जो लोग छुट्टियों में विदेश जाने की सोच रहे हैं उनके लिए नाइग्रा फॉल्स (Niagara Falls) सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं. कई सालों से ये घुमने की जगहों की लिस्ट में टॉप रैंक पर बना हुआ है. कैनेडा (Canada) के पास ये वॉटर फॉल बहुत ही सुंदर है. पूरी दुनिया से इस नैचुरल वंडर को देखने के लिए लोग आते हैं.

ताज महल, भारत

7 अजूबों में से एक ताज महल (Taj Mahal), भारत के टूरिज्म इंडस्ट्री का गौरव है. हर साल यहां सबसे ज्यादा पर्यटक आते हैं. शाह जहांन के प्यार की निशानी माने जाने वाले इस अजूबे को 1983 में ही यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज साइट (UNESCO World Heritage Site) का टैग मिला था. यहां एक बार जाने के बारे में जरूर सोचे.

Latest and Breaking News on NDTV

ग्रैंड कैन्योन, यूएस

यूएस (US) के एरिजोना राज्य में स्थित फेमस ग्रैंड कैलियन (Grand Canyon) घाटी भी एक बहुत अच्छा ऑप्शन है. इसकी भौगोलिक सुंदरता ही इसे सबसे अलग और खास बनाती है. पौपुलैरेटी के मामले में ये जगह तीसरे स्थान पर है. ठंड के मौसम में यहां जाना सबसे बेस्ट है.

बिग बेन, लंडन

भारत से बाहर जाने के लिए लंडन या पेरिस का नाम लगभग हर किसी के जुबान पर रहता हैं. विंटर सीजन में यहां जाना आपके लिए डबल बेनिफिट हो सकता हैं. यहां बिन बेन (Big Ben) और लंडन ब्रिज (London Bridge) जैसी जगहें आपका मन मोह लेंगी. साथ ही यहां होने वाली स्नो फॉल पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है.

Latest and Breaking News on NDTV

गोलडेन गेट ब्रिज, यूएस

अगर आप यूएस की ट्रीप प्लैन कर रहे हैं तो वहां की फेमस गोल्डेन गेट ब्रिज (Golden Gate Bridge) जाना ना भूलें. मारिन कांउ्टी और सैन फ्रैन्सिस्को को जोड़ने वाली ये ब्रिज अपने इतिहास और बनावट के कारण फेमस हैं. इसे इंजिनियरिंग मार्वल भी कहा जाता है.

बुर्ज खलिफा, दुबई

यूनाइटेड अरब एमिरेट्स (United Arab Emirates) के दुबई (Dubai) में स्थित बुर्ज खलिफा (Burj Khalifa) दुनिया की सबसे उंची बिल्डिंग है. ये पूरे दुबई की एक पैनारौमिक व्यू देने के लिए फेमस है. घुमने के लिए सबसे ज्यादा फेमस ये लोकेशन है. कई हद तक इसे पैसा वसूल माना जा सकता है. खास तौर से अगर आप विंटर वेकेशन के समय जाएंगे तो आप यहां होने वाली ग्रैंड न्यू इयर सेलिब्रेशन का भी आनंद ले सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

ऐफिल टावर, फ्रांस

अपने खास और एलिगेंट बनावट के कारण ऐफिल टावर (Eiffel Tower) बहुत ही फेमस टूरिस्ट स्पॉट है. ये पेरिस और फ्रेच कल्चर को दिखाता है. इस टावर के सबसे टॉप से आप पूरे फ्रांस को देख सकते हैं जो दिखने में बहुत ही सुंदर लगता है. यहां का नाइट व्यू सबसे बेस्ट है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

                                                                                                             (प्रस्तुति-अंकित श्वेताभ)