Relationship Hacks: शादी के बंधन में बंधने से पहले होने वाले पति से जरूर पूछें ये सवाल

Relationship Tips: हर लड़की को शादी के बंधन में बंधने से पहले कई बार सोच-विचार कर लेना चाहिए. शादी से पहले कुछ विषय ऐसे होते हैं, जिन पर पहले से ही बात कर लेना चाहिए. नए रिश्ते की अच्छी शुरुआत के लिए बेहतर होगा कि आप अपने होने वाले पति से ये सवाल जरूर कर लें, ताकि आगे चलकर कोई दिक्कत न हो.

Relationship Hacks: शादी के बंधन में बंधने से पहले होने वाले पति से जरूर पूछें ये सवाल

Relationship Hacks: शादी से पहले पति से जरूर पूछें ये सवाल, ताकि रिश्तों की हो अच्छी शुरुआत

नई दिल्ली:

शादी एक ऐसा रिलेशनशिप है, जिसमें कई जिम्मेदारियां, प्यार, तकरार और रिश्ते से जुड़े कई पहलू शामिल होते हैं. अगर आप एक ऐसे लाइफ पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, जो जीवनभर आपका साथ दे और बिना किसी शर्त के आपको प्यार करे, तो आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए. इससे पहले शादी के रिश्ते की गंभीरता को समझते हुए उससे जुड़े हर एक पहलू पर विचार-विमर्श करना बेहद जरूरी है, ताकि रिश्ते में आगे चलकर कोई समस्या न हो. हर लड़की को शादी के बंधन में बंधने से पहले कई बार सोच-विचार कर लेना चाहिए. शादी से पहले कुछ विषय ऐसे होते हैं, जिन पर पहले से ही बात कर लेना चाहिए. नए रिश्ते की अच्छी शुरुआत के लिए बेहतर होगा कि आप अपने होने वाले पति से ये सवाल जरूर कर लें, ताकि आगे चलकर कोई दिक्कत न हो.

होने वाले पति से जरूर पूछे ये सवाल (Must Ask These Questions To The Husband)

करियर

शादी से पहले और बाद में भी कई लोग अपने करियर को लेकर काफी चिंतित रहते हैं. अक्सर घरवाले भी करियर को लेकर क्या सोचते हैं, ये आपको पता होना चाहिए जैसे शादी के बाद करियर को आगे बढ़ाने के बारे में उनकी क्या राय है. साथ ही आप दोनों एक-दूसरे से किस तरह का सहयोग चाहते हैं, इन बातों पर पहले से ही बात करना सही होगा, ताकि बाद में कोई परेशानी न हो.

पार्टनर का बेसिक नेचर

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि हर व्यक्ति की सोच व नेचर अलग हो सकता है, जरूरी नहीं कि वे आप जैसा हो. कई बार आपके पार्टनर की सोच आपके जैसे हो सकती है, लेकिन ऐसा हमेशा हो ये जरूरी नहीं. कहीं आप दोनों में से कोई एक या दोनों ही बहुत ज़्यादा ईगोइस्ट, गुस्सैल या ज़िद्दी तो नहीं या फिर कहीं बहुत ज्यादा पुराने विचारों का तो नहीं, कहीं बहुत ख़र्चीला या बहुत कंजूस तो नहीं या बहुत शक करने वाला तो नहीं, कुल मिलाकर आप दोनों को एक-दूसरे के नेचर को समझने की जरूरत है ताकि ये क्लीयर हो सके कि आप दोनों के बीच सामंजस्य बैठ पाएगा या नहीं.

घर की जिम्मेदारियां

समय और धैर्य, जिनकी घर बसाने के लिए सबसे जरूरत पड़ती है और यह उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा मुश्किल हो जाता है जिनकी लाइफस्टाइल बहुत ज्यादा बिजी होती है. ऐसे रिश्ते कुछ समय के लिए तो चल जाते हैं, लेकिन समय के साथ-साथ उनका बोझ दोनों लोगों की फीलिंग्स को खोखला कर देता है. ऐसे में अगर आप दोनों ही शादी करने को तैयार हैं तो घर की जिम्मेदारियों को विभाजित करना भी सही रहेगा.

फैमिली प्लानिंग पर खुलकर राय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये सवाल लगभग हर लड़की के मन में उठता है. ज्यादातर लड़किया जानना चाहती हैं कि फैमिली प्लानिंग को लेकर उनके पार्टर की राय क्या है, लेकिन कई बार परिवार के दवाब और पार्टनर से पूछने में हिचकिचाहट के कारण ये बात मन में ही रह जाती है. हालांकि, लड़कियों को ये बात समझने की जरूरत है कि कुछ बातें आपके फ्यूचर के लिए भी जरूरी हैं, जिन पर वक्त रहते बात कर लेना चाहिए. ये सवाल आपके करियर और आने वाली जिंदगी को सुखमय बना सकता है. ऐसे में अपने पार्टनर से आप कुल कितने बच्चे चाहते हैं? बच्चों के लिए किस तरह का जीवन होना चाहिए? या लाइफ में फैमिली प्लानिंग को लेकर क्या गोल्स हैं, इन्हें पूछने में जरा भी कोताही नहीं बरतें.