इस तरीके को अपनाने से नजर आती है हॉलीवुड एक्ट्रेस Christie Brinkley की त्वचा जवां, जानिए उनका स्किन केयर सीक्रेट

Christie Brinkley Skin Care Secret: जानिए किस तरह 68 साल की उम्र में भी हॉलीवुड मॉडल और एक्ट्रेस क्रिस्टी ब्रिंकली की स्किन जवां नजर आती है.

इस तरीके को अपनाने से नजर आती है हॉलीवुड एक्ट्रेस Christie Brinkley की त्वचा जवां, जानिए उनका स्किन केयर सीक्रेट

Christie Brinkley Skin Care: इस तरह रखती हैं क्रिस्टी ब्रिंकली अपनी त्वचा का ख्याल.

Skin Care: ये हसरत किसकी नहीं होती कि वो बढ़ती उम्र के निशानों को चेहरे पर आने से रोक सके. झुर्रियां या फाइन लाइन्स चेहरे पर जितनी देर से नजर आएं उतना ही अच्छा है. इसके लिए आप भी मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस क्रिस्टी ब्रिंकली का सीक्रेट आजमा सकती हैं. अमेरिकन मॉडल और एक्ट्रेस क्रिस्टी ब्रिंकली (Christie Brinkley) की उम्र 68 साल है. लेकिन, उनकी त्वचा से उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना आसान नहीं है. एंटी एजिंग एक्सपर्ट और सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर मिशेल सिल्वा ने हॉलीवुड एक्ट्रेस के जवां दिखने का सीक्रेट शेयर किया है. मिशेल ने अपने एक वीडियो में बताया है कि अपनी स्किन को एजिंग से बचाने के लिए वे हफ्ते में एक या दो बार एक्सफोलिएट (Exfoliate) करती थीं. लेकिन क्रिस्टी ब्रिंकली का सीक्रेट जानकर वो हैरान रह गईं. ये सीक्रेट जानकर आप भी क्रिस्टिन जैसी स्किन हासिल कर सकती हैं. स्किन को एजिंग (Aging) से बचाए रखने का ये तरीका काफी आसान भी है.

एंटी-एजिंग स्किन केयर | Anti-Aging Skin Care 

क्रिस्टी ब्रिंकली अपनी स्किन को रोज एक्सफोलिएट करती हैं. वे रोजाना एक माइल्ड स्क्रब यूज कर चेहरे पर चढ़ी डेड स्किन की परत को उतारती हैं जिससे उनकी स्किन हमेशा खिली और निखरी नजर आती है. इसके अलावा भी कुछ और टिप्स आजमाकर आप उम्र को धोखा दे सकती हैं.

एसपीएफ वाले प्रोडक्ट्स

सूरज की रोशनी से स्किन को कई अलग-अलग नुकसान होते हैं जिसमें से कुछ काफी खतरनाक भी हो सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप एसपीएफ वाले प्रोडक्ट्स का यूज कर स्किन को सन डैमेज (Sun Damage) से बचाएं. ये एजिंग से लड़ने का बेहतरीन तरीका भी है.

खूब पानी पिएं

स्किन जितनी ज्यादा हाइड्रेट रहेगी उतनी ही जवां दिखेगी. इसलिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं. यह स्किन को अंदरूनी रूप से निखारने के लिए बेहद जरूरी है.

अच्छी नींद लें

उम्र के निशान (Fine Lines) रोकने के लिए अच्छी नींद लेना भी बहुत जरूरी है. वयस्क को एक दिन में कम से कम 7-8 घंटे की नींद लेनी चाहिए. नींद के दौरान स्किन सेल्स में हीलिंग का प्रोसेस जारी रहता है. जितनी अच्छी नींद होगी यह प्रक्रिया भी उतने ही अच्छे से पूरी होगी. इसलिए सोना भी बहुत जरूरी है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Watch : दिवाली से पहले अयोध्‍या में रंगीन रोशनी और लेजर शो ने किया मंत्रमुग्‍ध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com