Soha Ali Khan की तरह करें बच्चे की परवरिश, बचपन से ही डालें उनमें ये अच्छी आदतें

Bollywood parents : कुछ अच्छी आदतें होती हैं जो हर बच्चे को मां बाप में डालनी चाहिए जैसे बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान अपनी बेटी इनाया को सिखाती हैं.

Soha Ali Khan की तरह करें बच्चे की परवरिश, बचपन से ही डालें उनमें ये अच्छी आदतें

Soha Ali Khan की स्टाइल में करें बच्चों की पेरेंटिंग बच्चे बनेंगे संस्कारी.

Soha Ali Khan parenting : बच्चे की परवरिश करना बहुत ट्रिकी होता है क्योंकि हर बच्चे का स्वभाव अलग होता है. इसलिए हर बच्चे पर एक पेरेंटिंग फार्मुला अप्लाई नहीं किया जा सकता है उनको चीजें समझाने बुझाने के लिए. कुछ अच्छी आदतें होती हैं जो हर बच्चे को मां बाप में डालनी चाहिए जैसे बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान अपनी बेटी इनाया को सिखाती हैं. सोहा इंस्टा (soha instagram) पर अपनी बेटी की एक्टिवीटीज शेयर करती रहती हैं जिसमें उनकी पेरेंटिंग देखकर हर कोई उनकी तारीफ करता है. तो चलिए जानते हैं उनकी पेरेंटिंग के बारे में.

सोहा अली खान पेरेंटिंग स्टाइल टिप्स

- बच्चों को हमेशा नई चीजें सीखने के लिए प्रेरित करना  चाहिए. अगर आप कोई काम कर रही हैं तो उन्हें भी साथ बैठाएं ताकि बच्चा उसे ऑब्जर्व करे. जैसे मटर छील रही हैं तो उसे भी बोलें छीलने के लिए.

बच्चों को ध्यान और योग के महत्व के बारे में समझाएं, तभी जाकर वो आगे चलकर अपने एक्शन्स पर काबू कर पाएंगे. इससे बच्चे की मेमोरी  भी शार्प होती है. 

बच्चों के साथ आप भी क्रिएटिव चीजें करें ताकि आपको देखकर वो भी करें. इससे वो आपको अपना आदर्श मानेंगे. क्रिएटिव चीजें करने की आदत बच्चों में डालना बहुत जरूरी है.

आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और अयान मुखर्जी को मुंबई में किया गया स्पॉट​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com