विज्ञापन

Personality Test: छोटे-मोटे या कर्वी पैर हर आकार में छुपे हैं आपकी पर्सनैलिटी के राज

शरीर के अलग-अलग अंग हमारे स्वभाव और व्यक्तित्व को बताते हैं, ठीक इसी तरह से पैरों का आकार, साइज और बनावट किसी व्यक्ति के बारे में उसके स्वभाव और व्यक्तित्व को बताता है.

Personality Test: छोटे-मोटे या कर्वी पैर हर आकार में छुपे हैं आपकी पर्सनैलिटी के राज
Personality test : पैरों से पहचानिए इंसान का स्वभाव.

Human nature by his foot: हर दिन हम अलग-अलग लोगों से मिलते हैं, कुछ लोग हमारे जीवन पर विशेष प्रभाव भी डालते हैं. लेकिन कई बार इंसान को समझने में हमसे गलती हो जाती है, क्योंकि जरूरी नहीं की व्यक्ति का स्वभाव (Behavior) जैसा हो उसका व्यक्तित्व (personality) भी वैसा निकले. कई बार खुद को बेहतर दिखाने के लिए इंसान बनावटी रूप भी अपना लेता है और बाद में जाकर धीरे-धीरे उसकी आदत और व्यक्तित्व के बारे में पता चलता है. ऐसे में अक्सर आपके मन में सवाल रहता है कि हम लोगों को कैसे पहचानें? तो आप उनके पैरों (Foot) के आकार, साइज और बनावट को देखकर उनके व्यक्तित्व की पहचान कर सकते हैं.

पैर के आकार कैसे बताते हैं व्यक्ति की पर्सनालिटी

छोटे पैर वाला इंसान कई बार देखा जाता है कि कुछ लोगों की हाइट पर्सनैलिटी तो अच्छी होती है, लेकिन उनके पैर बहुत ज्यादा छोटे होते हैं. इस तरह के लोगों को शॉपिंग करना बहुत पसंद होता है, वह कुछ ना कुछ खरीदते रहते हैं. इतना ही नहीं ऐसे इंसान को लोगों से ज्यादा बातचीत करना या मिलना पसंद नहीं होता यह कंजरवेटिव नेचर के होते है और अपने में रहना पसंद करते हैं.

सपाट पैर

हमारे पैरों की बनावट कुछ ऐसी होती है कि इसमें बीच में एक कर्व होता है, लेकिन कुछ लोगों के पैर एकदम सपाट होते हैं यानी कि जमीन पर रखने पर इसमें गैप नजर नहीं आता है. ऐसे लोग दिल के बहुत अच्छे होते हैं, इन्हें लोगों की मदद करना पसंद होता है और सोशल वर्क के लिए हमेशा आतुर रहते हैं. यह लोग अपने सपने को पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं.

उभार वाले पैर

कुछ लोगों के पैर के तलवे सामान्य से ज्यादा उठे हुए होते हैं, ऐसे लोग काफी इंटेलिजेंट होते हैं. लेकिन इन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ती है, यह जो सपने देखते हैं वह कई बार पूरे नहीं होते है और उन्हें उसमें ही संतुष्ट होना पड़ता है जो उनके पास है.

सॉफ्ट या गद्देदार पैर

कुछ लोगों के पैर काफी सॉफ्ट और गद्देदार होते हैं, इस तरह के लोग थोड़े कंजरवेटिव नेचर के होते हैं और किसी के सामने बोलने में हिचकिचाते हैं. ऐसे लोगों के चेहरे पर उदासी नजर आती है और यह ज्यादा लोगों से मिलना पसंद नहीं करते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बगैर ट्यूशन के भी क्लास में फर्स्ट आ सकता है बच्चा, बस आपको फॉलो करने होगे ये पेरेंटिंग टिप्स
Personality Test: छोटे-मोटे या कर्वी पैर हर आकार में छुपे हैं आपकी पर्सनैलिटी के राज
कब्ज से सबसे जल्दी राहत दिलाता है यह एक नुस्खा, रात में इस तरह आजमाएंगे तो अगली सुबह पेट हो जाएगा साफ 
Next Article
कब्ज से सबसे जल्दी राहत दिलाता है यह एक नुस्खा, रात में इस तरह आजमाएंगे तो अगली सुबह पेट हो जाएगा साफ 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com