विदेशियों ने जाना खाट पर सोने के फायदे, मिल रही है 41000 में, आप भी जानें चारपाई पर सोने के लाभ

भारतीय खाट एक व‍िदेशी ऑनलाइन साइट पर 41000 में मिल रही है. अब विदेशी भी खाट पर सोने के लाभ जान चुके हैं. तभी वहां यह खूब खरीदी जा रही है. आप भी जानिए चारपाई पर सोने के फायदे.

विदेशियों ने जाना खाट पर सोने के फायदे, मिल रही है 41000 में, आप भी जानें चारपाई पर सोने के लाभ

खाट पर सोने से शरीर में होने वाले कई तरह के दर्द जैसे कमर दर्द, कूल्हों के दर्द से राहत मिल जाती है.

खास बातें

  • न्‍यूजीलैंड में एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी भारतीय खाट को डॉलर में बेच रही है
  • इस वेबसाइट पर खाट की कीमत 800 डॉलर है.
  • जोकि भारतीय करंसी के मुताबिक 41000 है.
नई द‍िल्‍ली :

Indian Charpai : इंडियन चारपाई या खाट विदेशियों को भी खूब पसंद आ रही है. तभी एक न्‍यूजीलैंड (New Zealand) में एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी भारतीय खाट को डॉलर में बेच रही है. अगर आप चारपाई की कीमत सुनेंगे तो आपके खुद होश उड़ जाएंगे. दरअसल, इस वेबसाइट पर खाट की कीमत 800 डॉलर है, जोकि भारतीय करंसी के मुताबिक 41000 रूपये है. दरअसल विदेशी भी अब खाट पर सोने के फायदे समझ गए हैं. तभी तो वहां पर इतने महंगे दाम में यह खाट मिल रही है. वैसे बता दें कि जो चारपाई या खाट विदेश में इतनी महंगी कीमत में मिल रही है. वह भारत में सिर्फ 1000 रूपये में मिल जाती है.

523o32og

न्यूजीलैंड (New Zealand) की एक वेबसाइट पर चारपाई 41000 रुपए में बेची जा रही है.

चरपई, चरपय, चारपाय, खट या मंजी भारतीय उपमहाद्वीप में इस्तेमाल किया जाने वाला एक पारंपरिक बुना बिस्तर है। इसे खट, खटिया या मांजी के नाम से भी जाना जाता है। वैसे भारत में एक समय ऐसा भी था जब लोग देशी खाट पर ही सोना पसंद करते थे. दरअसल खास पर सोने के अपने अनेक फायदे हैं. जोकि सेहत से जुड़े हुए हैं और ये ही बात विदेशी लोग भी समझने लगे हैं. तभी तो विदेश में ये खाट 800 डॉलर में मिल रही है. यही नहीं, लोग इसे खरीद भी रहे हैं. सच तो ये है कि दरअसल खटिया पर सोने से हमारी सेहत को बहुत से लाभ होते है, जिसके कारण विदेशों में इसकी मांग काफी ज्यादा बढ़ गयी है, आज हम देशी खटिया पर सोने से होने वाले लाभ के बारे में बताने जा रहे हैं, तो चलिए जान लेते हैं। 

खाट और चारपाई पर सोने के फायदे

अगर आप खाट पर सोते हैं, तो सिर के बजाय हमारे पेट को अधिक खून की जरूरत होती है, खाट पर सोते समय हमारे सोने की स्थिति कुछ ऐसी ही होती है, जिससे पेट को अधिक खून मिलता है.


अगर आपकी बॉडी में दर्द होता है और आप इससे बहुत ज्‍यादा परेशान हैं. तो आपको इन दर्द से छुटकारा मिल सकता है. बस जरूरत है खाट पर सोने की. खाट पर सोने से शरीर में होने वाले कई तरह के दर्द जैसे कमर दर्द, कूल्हों के दर्द से राहत मिल जाती है, और लगातार खाट पर सोने से ये समस्याएं दूर हो जाती हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अगर एक अच्‍छी नींद चाहती हैं. तो खाट वह बिस्‍तर है, जिस पर आप आराम से सो सकते हैं. खाट पर सोने से थकावट दूर हो जाती है और नींद बहुत अच्छी आती है साथ ही रीढ़ की हड्डी भी मजबूत होती है.