इन 3 चीजों का जूस सर्दी जुकाम और डायबिटीज में होता है फायदेमंद, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

Juice benefits : यह जूस पेट में गैस, कब्ज, ब्लोटिंग और अपच की समस्या से लड़ने में मदद करता है. यह शरीर में जमा चर्बी और अतिरिक्त वजन को कम करने में सहायक है. 

इन 3 चीजों का जूस सर्दी जुकाम और डायबिटीज में होता है फायदेमंद, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

Juice ke fayde : यह जूस पेट में गैस, कब्ज, ब्लोटिंग और अपच की समस्या से लड़ने में मदद करता है.

खास बातें

  • नीम का जूस स्किन के लिए अच्छा होता है.
  • जामुन का जूस ब्लड शुगर करे कंट्रोल.
  • करेला भी डायबिटीज में फायदेमंद होता है.

Neem karela and jamun juice : नीम, करेला और जामुन जूस के फायदों के बारे में बहुत कम ही लोगों को पता होगा. ये ना सिर्फ आपकी स्किन के लिए अच्छा होता है बल्कि कई बीमारियों से भी बचाता है. यह डायबिटीज (dibeteas) से लेकर सर्दी जुकाम (cold and cough) में भी लाभकारी होता है. हालांकि इसका सेवन करने से पहले एक बार डॉक्टर से सलाह जरूर ले लीजिए. क्योंकि कुछ मेडिकल कंडीशन में यह विपरीत प्रभाव डालती है. तो चलिए जानते हैं इन तीनों जूस के फायदे.

नीम, करेला और जामुन जूस के फायदे

- इन तीन चीजों का जूस पीने से डायबिटीज और ब्लड शुगर कंट्रोल होता है. इसके अलावा भी कई फायदे हैं जो लेख में बताया गया है. 

6afdbiqg

-नीम, करेला और जामुन का जूस सर्दी, बुखार, जुकाम जैसे वायरल को कम करता है. यह संक्रमण रोकने का काम बखूबी करता है. साथ ही आंखों की रोशनी भी बढ़ाता है.

o281osmo

- नीम, करेला और जामुन का जूस आंखों की रोशनी मजबूत करने में मदद करता है. यह अग्नाशय, लिवर और पाचन तंत्र को बेहतर बनाने का काम करता है.

aramb3pg

- यह तीन तरह का जूस मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने में सहायक है. इसका जूस ग्लूकोज को मेटाबॉलाइज करता है. इससे कील मुंहासे से लड़ने में मदद मिलती है. इससे त्वचा में निखार आता है.

- यह जूस पेट में गैस, कब्ज, ब्लोटिंग और अपच की समस्या से लड़ने में मदद करता है. यह शरीर में जमा चर्बी और अतिरिक्त वजन को कम करने में सहायक है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com